May 30, 2024

Unlucky Plant For Your Home: अपने घर में कभी न रखे ये 2 पौधे,नहीं रहेगी हमे में खुशहाली

Unlucky Plant For Your Home

Unlucky Plant For Your Home

Unlucky Plant For Your Home: अपने घर में कभी न रखे ये 2 पौधे,नहीं रहेगी हमे में खुशहाली ,वास्तु में ऐसा माना जाता है कि हम शादी जैसे शुभ अवसरों पर अपने हाथों पर जो पौधा लगाते हैं, वह आपके घर के लिए अशुभ पौधा है। ऐसा कहा जाता है कि मेहंदी या हरड़ के पौधों में बुरी आत्माओं का वास होता है और इन्हें घर में नहीं रखना चाहिए। एक और पौधा जो वास्तु के अनुसार घर के लिए अच्छा नहीं है, वह है इमली का पेड़।

Unlucky Plant For Your Home: अपने घर में कभी न रखे ये 2 पौधे,नहीं रहेगी हमे में खुशहाली

Mehendi Plant

विवाह में जैसे शुभ अवसरों पर आपके हाथों पर जो पौधे होते हैं, वह आपके घर के लिए अशुभ पौधे होते हैं। ऐसा कहा जाता है कि वास्तु शास्त्र के अनुसार वास्तु शास्त्र के अनुसार अशुभ चिन्हों का वास होता है और इन्हें घर में नहीं रखना चाहिए। एक और पौधा जो वास्तु के अनुसार घर के लिए अच्छा नहीं है, वह है इमली का पेड़

Dead Plants

मृत पौधे घर के लिए बिल्कुल भी अच्छे वास्तु पौधे नहीं हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, किसी भी प्रकार के इनडोर पौधे हमेशा ताजे और हरे दिखने चाहिए और उनमें खिले हुए फूल होने चाहिए। यही कारण है कि हमें अपने पौधों की अतिरिक्त देखभाल करनी चाहिए और उन्हें “जीवित” रखना चाहिए। मृत या मरते हुए पौधे एक बुरा संकेत हैं और आपको उन्हें तुरंत अपने आसपास से हटा देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *