बच्चो को देते है फोन ? तो अभी इंस्टॉल करें यह ऐप, नहीं देख पाएंगे गलत कंटेंट, और बिगड़ने से बच जाएंगे बच्चे

बच्चो को देते है फोन ? तो अभी इंस्टॉल करें यह ऐप, नहीं देख पाएंगे गलत कंटेंट, और बिगड़ने से बच जाएंगे बच्चे,आजकल बच्चे स्मार्ट फ़ोन का इस्तेमाल बहुत करते हैं। कुछ छोटे बच्चे तो ऐसे होते हैं जो बिना फोन लिए खाना तक नहीं खाते हैं। इसलिए आपको यह जरूर पता होना चाहिए कि आपके बच्चे फोन में क्या देख रहे हैं, क्या कर रहे हैं और कुछ गलत करने या देखने से हम उन्हें कैसे बचा सकते हैं। क्योंकि ज्यादा समय वह फोन के साथ अकेले बिताते हैं। तब आइये जानते हैं कि आप अपने बच्चों को बिगड़ने से गलत तरह के चीज देखने से कैसे बचा सकते हैं। क्योंकि बच्चे जो देखते हैं वही सीखते हैं।

बच्चो को देते है फोन ? तो अभी इंस्टॉल करें यह ऐप, नहीं देख पाएंगे गलत कंटेंट, और बिगड़ने से बच जाएंगे बच्चे

यह भी पढ़े- Royal Enfield Classic 350: अब बस 6882 रु. में चल रहा है भारी EMI प्लान ऑफर,जल्द उठा ले फायदा

पेरेंटल कंट्रोल ऐप्स

  • बच्चों को स्मार्टफोन में गलत कंटेंट देखने से बचाने के लिए आजकल पैरेंटल कंट्रोल ऐप्स लोग अपने फोन में इंस्टॉल कर रहे है। इस ऐप को बहुत पसंद भी किया जा रहा है। यह ऐप एंड्राइड और आईओएस दोनों तरह की डिवाइस में चलाया जा सकता है।
  • इससे आप बच्चों को गलत चीजे देखने से बचा सकते हैं। इसे आप अपने फोन में इंस्टॉल करेंगे और उसके बाद आप जान सकते हैं कि आपका बच्चा फोन में क्या करता है, कौन-सी साइट पर जा रहा, क्या देख रखा, अगर किसी गलत साइट पर जाता है तो आप उस साइट को ब्लॉक कर सकते हैं।
  • साथ ही आप यह जान सकते हैं कि आपका बच्चा कितने देर तक फोन का इस्तेमाल कर रहा है। आप फोन में स्क्रीन की टाइम भी सेट कर सकते हैं, कि कितनी देर तक आपका बच्चा फोन चलाएं।
  • इसमें लोकेशन ट्रैकिंग का भी ऑप्शन होता है। जिससे आप देख सकते हैं कि आपका बच्चा कहाँ है।
  • इतना ही नहीं इस ऐप में सोशल मीडिया मॉनीटरिंग, वेब फिल्टरिंग का भी ऑप्शन मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *