June 21, 2024

गोवा ट्रिप को ऐसे करे फूल एन्जॉय हमेशा के लिए बन जाएगी याद गार नहीं भूलोगे जीवन में वह ट्रिप

गोवा ट्रिप को ऐसे करे फूल एन्जॉय हमेशा के लिए बन जाएगी याद गार नहीं भूलोगे जीवन में वह ट्रिप

Goa Trip Guide: If you also want to make Goa trip memorable, then you should avoid making these mistakes in Goa.

Goa Trip Guide: अगर आप भी गोवा ट्रिप को यादगार बनाना चाहते हैं तो फिर गोवा में इस गलतियों को करने से आपको भी बचकर रहना चाहिए।

Goa Travel Guide: गोवा देश का एक ऐसा राज्य है जहां घूमने जाना लगभग हर भारतीय का सपना होता है। यहां सिर्फ देश के हर कोने से ही नहीं, बल्कि दुनिया के हर कोने से भी पर्यटक घूमने के लिए पहुंचते रहते हैं।

गोवा शहर नाईट लाइफ, समुद्र तट, एडवेंचर एक्टिविटीज और अन्य कई चीजों के लिए दुनिया भर में फेमस है। यहां हर पर्यटक खुलकर एन्जॉय करता है। इसलिए गोवा को देश का बेस्ट पर्यटक स्थल भी माना जाता है

लेकिन गोवा में घूमने का मजा तभी अधिक हो सकता जब आपसे कोई गलतियां न हो। जब कोई पहली बार गोवा घूमने जाता है तो कुछ गलतियां कर देता है, जिसके बाद गोवा का ट्रिप बेकार लगने लगता है। अगर आप गोवा ट्रिप को यादगार बनाना चाहते हैं, तो फिर इन गलतियों को आपको भी करने से बचना चाहिए। 

कैब और टैक्सी का चुनाव सही करें

गोवा को अच्छे से एक्सप्लोर करने के लिए टैक्सी या कैब की जरूरत पड़ती ही है। ऐसे में अगर घूमने के लिए टैक्सी बुक करने से जा रहे हैं, तो फिर आपको प्रीपेड टैक्सी का चुनाव करना चाहिए। ऐसी टैक्सी का का भी चुनाव कर सकते हैं जिसमें मीटर लगी हो या कोई टैरिफ हो।

अगर गोवा में कैब या टैक्सी चालक मीटर या टैरिफ कार्ड का पालन नहीं करते वो आपसे ज्यादा पैसे चार्ज कर सकते हैं और आपको पता भी नहीं चलेगा। सही टैक्सी और कैब का चुनाव करने के लिए आप तीन-चार ड्राइवर से बात भी कर सकते हैं। गोवा में बाइक टैक्सी भी बहुत चलती है।

गोवा पहुंचने के बाद होटल बुक करें 

अगर आप सस्ते में गोवा में ठहरकर एक्सप्लोर करना चाहते हैं, तो फिर आपको गोवा पहुंचकर ही रूम बुक करना चाहिए। कई बार ऑनलाइन साइट पर रूम का रेंट अधिक होता है। गोवा में आसानी से 2-3 दिन या इससे अधिक दिनों के लिए सस्ते में रूम रेंट पर मिल जाते हैं। शहर से थोड़ी दूर रूम बुक करते हैं, तो और भी कम पैसा खर्च होगा।

अधिक अल्कोहल का सेवन न करें

गोवा एक ऐसा शहर को जो अपनी नाईट लाइफ के लिए दुनिया भर में फेमस है। यहां किसी-किसी होटल या रेस्तरां में सुबह तक पार्टी चलती रहती है। इन पार्टियों को कई जब जरूरत से अधिक शराब का सेवन कर लेते हैं तो फिर घूमने का मजा किरकिरा हो जाता है।

अगर आप गोवा को अच्छे से एन्जॉय करना चाहते हैं तो फिर हद से अधिक तरल पदार्थ का सेवन न करें। अगर आपने होश खो दिया तो फिर गोवा को अच्छे से एन्जॉय नहीं करते सकते हैं। तरल पदार्थ का सेवन करके कभी भी स्थानीय लोगों से झगडा न करें।

कीमती सामान लेकर न जाएं 

अगर आप गोवा को भरपूर तरीके एन्जॉय करना चाहते हैं, तो फिर आपको गोवा ट्रिप में कीमती सामान को लेकर जाने से बचना चाहिए। अगर आप गोवा में हनीमून मनाने भी जा रहे हैं तब भी आपको महंगी ज्वैलरी लेकर जाने से बचना चाहिए।

अगर आप समुद्र तट के किनारे घूमने जा रहे हैं तब भी आपको महंगी ज्वेलरी पहनकर जाने से बचना चाहिए। खासकर शाम के समय भूलकर भी कीमती आभूषण न पहनने। समुद्र तट के किनारे जाने से पहले जरूरत के हिसाब से पैसे कैरी करें।

सेल्फी लेने की जिद्द न करें 

सैलानी जब गोवा जैसी बेहतरीन जगहों पर घूमने के लिए जाते हैं, तो फोटोग्राफी के शौकीन लोग समुद्र तट, स्मारकों के साथ फोटो लेना कभी नहीं भूलते हैं। कुछ ऐसे भी लोग होते हैं, जो विदेशी सैलानियों के के साथ भी फोटो लेने लगते हैं। ऐसे में अगर आप बिना अनुमति लिए किसी के साथ फोटो लेने की कोशिश करते हैं, तो फिर आप मुश्किल में भी पढ़ सकते हैं। अगर अंजान व्यक्ति आपके साथ भी फोटो लेने को बोलता है, तो आप भी उसे माना कर सकते हैं।

यह भी पढ़े : BMW की एक नई लग्जरी कार,इंडियन मार्केट में मचाएगी तहलका 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *