July 14, 2024

फेस पर लगाए दही पार्लर जैसा दिखेंगा ग्लो जबरदस्त निखार चमक रहेंगी बरकरार

सुंदर दिखने के लिए लोग चेहरे का खास ख्याल रखते हैं। जिन लोगों के चेहरे का निखार छिन गया है वे दही की मदद ले सकते हैं।

यह भी पढ़े बिल्कुल अपनी मां की तरह दिखती है आराध्या बच्चन,इन तस्वीरों को देखकर मां बेटी में फर्क नहीं कर पाएंगे आप

दही लगाने के फायदे

amazing curd benefits for face whitening Sunburn pigmentation and pimples  in hindi - पिग्मेंटेशन से लेकर मुहांसों की समस्या दूर कर सकती है दही, जानें  कई फायदे

दही की मदद से आप घर बैठे स्किन पर जबरदस्त निखार ला सकते हैं वो भी 5 मिनट में। स्किन एक्सपर्ट्स भी कहते हैं कि चेहरे को बेदाग बनाए रखने के लिए महीने में एक बार फेशियल करने की जरूरत होती है।जिन महिलाओं के पास पार्लर जाने का वक्त नहीं होता वे घर बैठे ही दही की मदद से स्किन को साफ कर सकती हैं। ध्यान रखें कि अगर आपको स्किन पर दही से एलर्जी है तो आपको इसे करने से बचना चाहिए। दही में आप कुछ चीजें मिलाकर फेशियल कर सकते हैं।

क्लिंजिंग

ही से फेशियल का पहला स्टेप क्लिंजिंग है। इसे करने के लिए आप थोड़े से दही को हाथ में लेकर चेहरे पर लगाएं। फिर इससे सर्कुलर मोशन में मसाज करें। अच्छे से मसाज करने के बाद रुई की मदद से इसे साफ करें।

स्क्रबिंग

Curd Face Pack : Know Benefits And Method Of Applying Curd On Face - Curd  Face Pack : चेहरे पर लगाएं सिर्फ 2 चम्मच दही, फिर देखें फायदे, इन समस्याओं  से मिलेगा

फेशियल में स्क्रबिंग करने के लिए आप दही में चावल के आटे को मिलाएं और फिर इस मिश्रण की मदद से स्क्रब करें। इससे चेहरे की गंदगी निकल जाती है। बता दें कि कोरियन स्किन केयर में चावल के आटे का इस्तेमाल किया जाता है।

मसाज

तीसरा स्टेप्स फेशियल में मसाज है। ये ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर करने में मदद करता है। इसके लिए आप दही में जैतून या बादाम का तेल मिलाएं और फिर इसकी मदद से मसाज करें।

फेस पैक

How To Apply Curd On Face: चेहरे पर लगाएं सिर्फ 2 चम्मच दही, फिर देखें फायदे,  इन समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

दही फेशियल में फेस पैक काफी जरूरी होता है। ये स्किन टाइड करने और पोर्स को क्लोज करने में मदद करता है। दही से पैक बनाने के लिए इसमें कॉफी मिलाएं और फिर चेहरे पर लगाएं। 15 से 20 मिनट के लिए लगा रहने दें और फिर चेहरे को साफ करें। हफ्ते में 3 बार ऐसा करने से स्किन की चमक लंबे समय तक बरकरार रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *