Sunday, March 3, 2024
HomeदेशGold Price जानिए आज के लेटेस्ट भाव सोने चांदी के शादियों के...

Gold Price जानिए आज के लेटेस्ट भाव सोने चांदी के शादियों के बीच महंगा हुआ सोना,चांदी के भी बढ़े भाव

Gold Price जानिए आज के लेटेस्ट भाव सोने चांदी के शादियों के बीच महंगा हुआ सोना ऐसे में अगर आप सोना और चांदी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो जान लें मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने और चांदी के भाव में बढ़ोतरी देखी गई है. ऐसे में अगर आप सोने और चांदी के गहने बनाने का प्लान कर रहे हैं तो एक बार यहां रेट जरूर चेक कर लें.झारखंड की राजधानी रांची के सर्राफा बाजार में आज 22 कैरेट 10 ग्राम सोने की कीमत 59,600 रुपए और 24 कैरेट 10 ग्राम सोने का भाव 62,580 रुपए दर्ज किया गया है. वहीं, चांदी प्रति किलो 78,000 रुपए के भाव से बेची जाएगी.

Gold Price जानिए आज के लेटेस्ट भाव सोने चांदी के शादियों के बीच महंगा हुआ सोना,चांदी के भी बढ़े भाव

Gold-Silver Price Today: सोने के दाम में उछाल, चांदी हुई सस्ती, जानें आज  क्या है गोल्ड-सिल्वर का रेट - gold silver rates today 12 january sone chandi  ke bhav check latest price

सोने चांदी के भाव

सर्राफा व्यापारी व इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन (Indian Bullion Jewelers Association) के सदस्य मनीष शर्मा ने Local 18 को बताया कि सोने व चांदी के भाव में बढ़ोतरी देखी की गई. प्रति किलो चांदी के भाव में 300 रुपए की बढ़ोतरी देखी गई है. आज चांदी प्रति किलो 78,000 रुपए के भाव से बेची जाएगी, जबकि कल (मंगलवार)शाम तक चांदी 77,700 रुपए की दर से बेची गई थी.

यह भी पढ़े Fancy Har महिलाओं पर खूब जचेंगे इस तरह के हार अपने फैशन को और भी खूबसूरत बनाएं,देखें कलेक्शन

सोने के भाव में बढ़ोतरी

मनीष शर्मा ने बताया कि 22 कैरेट और 24 कैरेट सोने के भाव बढ़े हैं. 22 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम कल शाम 59,400 रुपए बिका. आज इसकी कीमत 59,600 रुपए तय की गई है. यानी दाम में 200 रुपए की उछाल देखी गयी है. वहीं, मंगलवार को लोगों ने 24 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम 62,370 रुपए के भाव से खरीदा. आजइसकी कीमत 62,580 रुपए तय की गयी है. यानी भाव में 210 रुपए की बढ़ोतरी देखी गई है.

सोना खरीदते समय इन बातों का रखें ख्याल

Gold Price जानिए आज के लेटेस्ट भाव सोने चांदी के शादियों के बीच महंगा हुआ सोना,चांदी के भी बढ़े भाव

Gold Rate: आज फिर महंगा हुआ 10 ग्राम गोल्ड, चेक करें देश के 12 शहरों में  सोने का रेट | Moneycontrol Hindi

सोने के गहने खरीद रहे हैं तो कभी भी क्वालिटी को नजरअंदाज नहीं करें. हॉलमार्क देखकर ही गहना खरीदें, यही सोने की सरकारी गारंटी है. आपको बता दें कि भारत की एकमात्र एजेंसी ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड( बीआईएस) हॉलमार्क का निर्धारण करती है. सभी कैरेट के हॉल मार्क अंक अलग-अलग होते हैं, जिसे देखकर और समझ कर ही आप सोने खरीदें.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments