Gold Price Today:सोने चांदी ने पकड़ी अपनी रफ़्तार ,जानें आज के सोने चांदी के 10 ग्राम गोल्ड का भाव

Gold Price Today:सोने चांदी ने पकड़ी अपनी रफ़्तार

Gold Price Today:सोने चांदी ने पकड़ी अपनी रफ़्तार

Gold Price Today:सोने चांदी ने पकड़ी अपनी रफ़्तार ,जानें आज के सोने चांदी के 10 ग्राम गोल्ड का भाव गोल्ड की कीमतों में लगातार रिकॉर्ड तेजी देखने को मिल रही है. नए वित्त वर्ष के पहले दिन गोल्ड की कीमतों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली.सोने की कीमत पहले ही दिन 1700 रुपये के करीब चढ गई. कल एमसीएक्स पर गोल्ड ने 68890 के नए रिकॉर्ड लेवल को टच किया था. वहीं, आज भी सोने-चांदी की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है.

Gold Price Today:सोने चांदी ने पकड़ी अपनी रफ़्तार ,जानें आज के सोने चांदी के 10 ग्राम गोल्ड का भाव

ग‍िरावट के बाद सोने ने फ‍िर पकड़ी रफ्तार..

ग्लोबल मार्केट में रिकॉर्ड पर गोल्ड

ग्लोबल मार्केट की बात करें तो आज कॉमेक्स पर गोल्ड का रेट रिकॉर्ड हाई पर ट्रेड कर रहे. यहां पर पहली बार गोल्ड का भाव 2286 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया है.इसके अलावा पिछले 7 दिनों में गोल्ड की कीमतों में 100 डॉलर तक की तेजी देखने को मिली है.

कॉमेक्स पर चांदी हुई महंगी

इसके अलावा चांदी की कीमतों में भी तेजी देखने को मिल रही है.कॉमेक्स पर चांदी का भाव 25.50 डॉलर प्रति औंस के लेवल पर है.वहीं,एक्सपर्ट का मानना है कि जून की फेड रिजर्व मीटिंग में ब्याज दरों में कटौती हो सकती है.

यह भी पढ़े सबकी बैंड बजाने आ गई है Toyota की Mini Fortuner की Creta,एडवांस फीचर्स शक्तिशाली इंजन के साथ,देखें कीमत

घर बैठे चेक करें रेट्स

आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं.इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं.आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा. IBJA और मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज दोनों की तरफ से हो गोल्ड के रेट्स जारी किए जाते हैं.यह रेट अलग-अलग शुद्धता के हिसाब से जारी किए जाते हैं. सोने की इन कीमतों में टैक्स और मेकिंग चार्ज नहीं होते हैं.इन कीमतों के ऊपर टैक्स और मेकिंग चार्ज लगने के बाद ही आपको बाजार में गोल्ड की ज्वैलरी मिलती है.

क्यों आ रही तेजी

Gold Rate: सोने के भाव में आई मामूली गिरावट, चेक करें सोने का रेट |  Moneycontrol Hindi

भू-राजनीतिक तनाव का असर गोल्ड और सिल्वर की कीमतों पर देखने को मिल रहा है. इसके अलावा फेड रिजर्व की तरफ से आ रहे कटौती की संकेतों की वजह से भी गोल्ड में तेजी देखने को मिल रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *