June 22, 2024

Gold Price Today:सोने ने तेजी से पकड़ी अपनी रफ़्तार,जानें आज के नए अपडेट

Gold Price Today:सोने ने तेजी से पकड़ी अपनी रफ़्तार,

Gold Price Today:सोने ने तेजी से पकड़ी अपनी रफ़्तार,

Gold Price Today:सोने ने तेजी से पकड़ी अपनी रफ़्तार,जानें आज के नए अपडेट सोने और चांदी की कीमत में आज काफी तेजी देखी जा रही है।गोल्ड आज एमसीएक्स पर ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया।डॉलर इंडेक्स में गिरावट और अमेरिका में ब्याज दरों में कटौती की संभावना से सोने की चमक में निखार आया है।माना जा रहा है कि जल्दी ही इसकी कीमत 70,000 रुपये के पार पहुंच सकती है।

Gold Price Today:सोने ने तेजी से पकड़ी अपनी रफ़्तार,जानें आज के नए अपडेट

Gold Price Today, 7 February 2022: सोने-चांदी के भावों में जोरदार उछाल,  जानें- आज क्या 22Ct-24 Ct सोने के रेट?

सोने चांदी के भाव

सोने की कीमत में आज भारी तेजी देखी जा रही है।एमसीएक्स पर सोना बुधवार को 440 रुपये की तेजी के साथ खुला और दिन चढ़ने के साथ इसमें और तेजी आई। दोपहर बाद 12.20 बजे यह 609.00 रुपये यानी 0.88% तेजी के साथ 69,592 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेड कर रहा था जो इसका ऑल टाइम हाई रेट है।इस साल सोने की कीमत में 6,000 रुपये से अधिक तेजी आई है।जानकारों का कहना है कि इस हफ्ते सोने की कीमत 70,000 रुपये पहुंच सकती है।एमसीएक्स सिल्वर फ्यूचर्स भी 78,164 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई जो इसका दो साल का उच्चतम स्तर है।

सोने और चांदी की कीमत में तेजी की वजह डॉलर इंडेक्स में गिरावट है।साथ ही अमेरिका फेड रिजर्व के ब्याज दरों में कटौती की उम्मीद से भी सोने और चांदी की चमक बढ़ी है।डॉलर इंडेक्स छह टॉप करेंसी के अगेंस्ट 104 के आसपास मंडरा रहा है।पिछले पांच सत्रों में इसमें 0.32 फीसदी गिरावट आई है।मंगलवार को एमसीएक्स पर गोल्ड और सिल्वर फ्यूचर तेजी के साथ बंद हुए। जून डिलीवरी वाला गोल्ड कारोबार के समय 69,139 रुपये तक पहुंच गया था और फिर 52 रुपये यानी 0.08 फीसदी तेजी के साथ 68,980 रुपये पर बंद हुआ।इस बीच मई में डिलीवरी वाला सिल्वर भी 64 रुपये यानी 0.08% की तेजी के साथ 77,100 रुपये पर बंद हुआ।

यह भी पढ़े Spelndor को टककर देने आ गई है TVS Star City Plus,धांसू लुक के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स,देखें कीमत

कहां तक जाएगी कीमत

Gold Price Today:सोने ने तेजी से पकड़ी अपनी रफ़्तार,जानें आज के नए अपडेट

Gold-Silver Price Today: धनतेरस पर सोने-चांदी के दामों में आया जबरदस्त  उछाल, खरीदने से पहले जानें आज के लेटेस्ट रेट - There was a huge jump in the  prices of gold and

इस बीच अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमत 2,308 डॉलर प्रति औंस के ऑल-टाइम हाई लेवल पर पहुंच गई।एचडीएफसी सिक्योरिटीज में कमोटिडी एंड करेंसी के हेड अनुज गुप्ता ने कहा कि मध्यपूर्व में तनाव के बाद से सोने में तेजी आई है। लेकिन अमेरिकी फेड रिजर्व के ब्याज दरों में कटौती की उम्मीद से हाल में इसमें निखार आया है।अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसकी कीमत 2,400 डॉलर तक जा सकती है जबकि एमसीएक्स पर यह 73,555 रुपये तक पहुंच सकता है।इसी तरह सिल्वर भी 87,105 रुपये तक जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *