Wednesday, February 28, 2024
Homeहेल्थ टिप्सHoney Benefit: सतगुरु जी ने बताया इम्युनिटी बढ़ाने का रामबाण इलाज

Honey Benefit: सतगुरु जी ने बताया इम्युनिटी बढ़ाने का रामबाण इलाज

Honey Benefit: एक हेल्दी लाइफ के लिए इम्यूनिटी का मजबूत होना बहुत जरूरी है. यह आप बहुत आसानी से नेचुरल और घर में मौजूद चीजों से कर सकते हैं। सद्गुरु भी इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए एक ऐसे ही घरेलू नुस्खे को करने की हिदायत देते हैं सर्दी के सीजन में आंवला कैसे आपके लिए फायदेमंद है।

Honey Benefit: सतगुरु जी ने बताया इम्युनिटी बढ़ाने का रामबाण इलाज

शेयर किए गए वीडियो के जरिए उन्होंने बताया कि कैसे दिन में तीन बार आंवला, शहद और काली मिर्च के मिश्रण का सेवन आपके इम्यूनिटी सिस्टम को मजबूत बना सकता है। आइए जानते हैं इस मिश्रण को बनाने की सरल विधि। 

सबसे पहले आंवले को काट कर उसका बीज निकाल लें और उसे एक बाउल में रखें। काली मिर्च को कूट लें और फिर उसमें शहद मिलाकर एक अलग जार में रख लें। अब तीनों का स्मूद पेस्ट बनाकर एक एयर टाइट डब्बे में अच्छी तरह पैक करके रख लें। 

इसे भी पढ़े : Period Pen : पीरियड में अत्यधिक दर्द का क्या कारन क्या है और कब डॉक्टर से मिलाना चाहिए 

स्टोर किए हुए इस मिश्रण को नियमित रूप से एक दिन में तीन-तीन चम्मच करके तीन बार खाएं. इसके सेवन से आपको अच्छे रिजल्ट प्राप्त होंगे। आंवला में एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है। जो इम्यून सिस्टम को काफी स्ट्रांग करता है. शहद इंसान के शरीर को बैक्टीरिया से बचाने में हेल्प करता है। यह आपकी आंत की रक्षा करता है।  काली मिर्च श्वेत रक्त कोशिकाओं को बढ़ाने में हेल्प करता है। काली मिर्च बैक्टीरिया और वायरस से लड़ने में भी सहायक है। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments