June 14, 2024

Indian Railway Job रेलवे में 1300 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी,फटाफट करें आवेदन,जाने डीटेल्स

आप अगर सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं और इसके लिए तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. इंडियन रेलवे में एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है जिसके अनुसार सेंट्रल रेलवे में बंपर वैकेंसी होने. इस भर्ती अभियान के अंतर्गत जूनियर इंजीनियर लोको पायलट और गाड़ी ट्रेन मैनेजर आदि के पदों पर भर्ती की जाएगी.

इसके लिए भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है ऐसे में आप फटाफट आवेदन करें और इस मौके का लाभ उठाएं. आप अगर इसके लिए जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं और यहां से सभी तरह की जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं.

Indian Railway Job वैकेंसी से जुड़े डिटेल्स

Also Read:Bank Jobs 2023 नैनीताल बैंक में निकली वैकेंसी,ग्रेजुएशन किए उम्मीदवार कर सकते हैं अप्लाई,ये रहा डायरेक्ट लिंक

भर्ती अभियान के अंतर्गत विभिन्न पदों पर आवेदन के लिए आखिरी तारीख 2 सितंबर 2023 रखी गई है. इस आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत सेंट्रल रेलवे में टोटल 303 पदों पर नियुक्तियां की जाएगी और जानकारी है कि यह भर्तियां GDCE कोटा के अंतर्गत होनी है जिसमें टोटल असिस्टेंट लोको पायलट के 732 टेक्नीशियन के 255 जूनियर इंजीनियर के 234 और गार्ड तथा ट्रेन मैनेजर के 82 पद शामिल है.

निर्धारित आयु सीमा


इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स की आयु 42 साल, ओबीसी कैटेगरी के अभ्यर्थियों की आयु 45 साल और एससी/एसटी श्रेणी के कैंडिडेट्स की अधिकतम 47 साल निर्धारित की गई है.

शैक्षिक योग्यता


असिस्टेंट लोको पायलट – एनसीवीटी/एससीवीटी ट्रेडों में मान्यता प्राप्त संस्थानों से मैट्रिकुलेशन/एसएसएलसी प्लस आईटीआई या इंजीनियरिंग विषयों की विभिन्न ट्रेट्स का 3 साल का डिप्लोमा होना चाहिए.


टेक्नीशियन पद – एनसीवीटी/एससीवीटी के मान्यता प्राप्त संस्थानों से मैट्रिकुलेशन/एसएसएलसी और आईटीआई पास होना चाहिए.
जेई पद – किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बेसिक स्ट्रीम के किसी भी सब स्ट्रीम के संयोजन में तीन साल का

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *