Friday, March 1, 2024
HomeइंडियाIndian RRB Recruitment: रेलवे ने जारी किया नोटिस लोकों पायलट के बाद...

Indian RRB Recruitment: रेलवे ने जारी किया नोटिस लोकों पायलट के बाद इन पदों पर निकलेंगी भर्ती

Indian RRB Recruitment: रेलवे बोर्ड ने एक एडवांस नोटिस में बताया कि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने हाल ही में एक सेंट्रलाइज्ड एम्प्लाइमेंट नोटिफिकेशन  जारी किया है। इस नोटिफिकेशन के जरिए अलग-अलग रेलवे जोन में असिस्टेंट लोको पायलट की भर्तियां की जानी है। बोर्ड ने बताया कि RRB फिलहाल विशेष रूप से टेक्नीशियन भर्ती के लिए एक CEN जारी करने वाले हैं।

इसे भी पढ़े :- एनएलसी इंडिया लिमिटेड में निकलीं बंपर भर्तियां,जल्दी से करें आवेदन

इसे लेकर बहुत जल्द नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। इसके लिए इच्छुक कैंडीडेट्स को सलाह दी गई है कि वे इस आगामी नोटिफिकेशन के संबंध अपडेट रहने के लिए RRB के ऑफिशियल वेबसाइट पर लगातार नजर बनाए रखें। 

नोटिफिकेशन में मिलेगी पूरी जानकारी

बोर्ड ने बताया कि RRB भर्ती के प्रोसेस को ट्रांसपरेंट बनाए रखने और सभी कैंडीडेट्स को समान अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है. बोर्ड अपने नोटिफिकेशन में कैंडीडेट्स के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया, एप्लिकेशन प्रोसेस और महत्वपूर्ण तिथियों के बारे में विस्तार से बताया जाएगा। 

इसे भी पढ़े :- ऑयल इंडिया लिमिटेड में सीनियर ऑफिसर सहित कई पदों पर बंपर भर्ती,जल्दी करें अप्लाई

लोको पायलट के लिए निकली इतने पदों 

रेलवे बोर्ड ने इसके पहले 20 जनवरी को 5600 से अधिक पदों पर लोको पायलट की भर्तिया निकाली है. इसके लिए 19 फरवरी तक अप्लाई किया जा सकता है. RRB के जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस पोस्ट पर आवेदन के लिए आपको एप्लिकेशन फीस 500 देनी होगी। वहीं, एससी, एसटी,ईडब्ल्यूएस, एक्स-सर्विसमेन, ट्रांसजेंडर और सभी वर्गों की महिला उम्मीदवारों के लिए फीस 250 रुपए तय की गई है। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments