जल्द भारत में करेंगी एंट्री Volkswagen ID.4 धांसू फीचर्स के साथ,देखें कीमत

जल्द भारत में करेंगी एंट्री Volkswagen ID.4 धांसू फीचर्स के साथ

जल्द भारत में करेंगी एंट्री Volkswagen ID.4 धांसू फीचर्स के साथ

जल्द भारत में करेंगी एंट्री Volkswagen ID.4 धांसू फीचर्स के साथ जर्मन कार निर्माता Volkswagen ID.4 ने भारतीय बाजार में धूम मचाने के लिए तैयार है,और उनकी पहली पेशकश इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) सेगमेंट में है।हाल ही में जयपुर में आयोजित अपने वार्षिक ब्रांड सम्मेलन में,कंपनी ने Volkswagen ID.4 कार को पेश किया।यह एक स्टाइलिश और स्पोर्टी क्रॉसओवर है,जो आने वाले महीनों में भारतीय सड़कों पर दौड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है।

जल्द भारत में करेंगी एंट्री Volkswagen ID.4 धांसू फीचर्स के साथ,देखें कीमत

Volkswagen Id.4 Ev Showcased In India Volkswagen Is Planning To Launch Id.4  Electric Crossover In India - Amar Ujala Hindi News Live - Volkswagen Id.4  Ev:फॉक्सवैगन ने पेश की पहली इलेक्ट्रिक कार,

Volkswagen ID.4 का डिजाइन और स्टाइल

Volkswagen ID.4 एक आकर्षक डिजाइन समेटे हुए है.इसमें एक स्लोपिंग रूफलाइन,कोणीय हेडलाइट्स और एलईडी टेललाइट्स हैं जो पीछे की तरफ एक चौड़ी पट्टी में फैली हुई हैं।कुल मिलाकर,कार एक आधुनिक और प्रीमियम लुक देती है।आरामदायक इंटीरियर में भी काफी जगह है और यह डिजिटल कॉकपिट से लैस है।

Volkswagen ID.4 का पावर और परफॉर्मेंस

अभी तक,भारत में आने वाली Volkswagen ID.4 के स्पेसिफिकेशन्स की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है,लेकिन वैश्विक मॉडल की बात करें तो यह कार रियर-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आती है जो 204 हॉर्सपावर की पावर और 310Nm का टॉर्क जनरेट करती है।यह माना जा रहा है कि भारत में भी यही सेटअप दिया जा सकता है। यह सेटअप 8.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है,जो एक इलेक्ट्रिक कार के लिए काफी तेज रफ्तार है।वहीं,टॉप स्पीड को इलेक्ट्रॉनिक रूप से 180 किमी प्रति घंटे तक सीमित किया गया है।

यह भी पढ़े नींबू की खेती से कमा सकते है लाखों रुपए,जाने पुरी जानकारी

Volkswagen ID.4 का रेंज और चार्जिंग

Volkswagen ID.4 में 77kWh का बैटरी पैक लगा होने की संभावना है।एक बार फुल चार्ज करने पर यह कार लगभग 520 किलोमीटर तक चल सकती है,जो कि लंबी दूरी की यात्राओं के लिए काफी अच्छा है।फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करेगी,जिसका मतलब है कि आप 125kW DC चार्जर से लगभग 30 मिनट में बैटरी को 0 से 80% तक चार्ज कर सकते हैं।

Volkswagen ID.4 का भारत में लॉन्च

जल्द भारत में करेंगी एंट्री Volkswagen ID.4 धांसू फीचर्स के साथ,देखें कीमत

2023 Volkswagen ID.4 Review - San Antonio TX | Ancira Volkswagen of San  Antonio

Volkswagen ID.4 ने पुष्टि की है कि आईडी.4 को 2024 के अंत तक भारत में लॉन्च किया जाएगा।यह कार पूरी तरह से निर्मित यूनिट (CBU) के रूप में भारत आएगी, जिसका मतलब है कि इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा होने की संभावना है। हालांकि,कंपनी ने अभी तक आधिकारिक कीमत की घोषणा नहीं की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *