June 20, 2024

Jawan No-1 को लेके चौकाने वाले ख़बर आ रही है सामने ,क्या कहा महिला ने ,असली सच्चाई का खुलासा

Jawan No-1 को लेके चौकाने वाले ख़बर आ रही है सामने ,क्या कहा महिला ने ,असली सच्चाई का खुलासा

ऐसी दुनिया में जहां सिनेमा अक्सर वास्तविकता की हमारी धारणाओं को प्रतिबिंबित और आकार देता है, एक महिला के हाल ही में शाहरुख खान की फिल्म देखने के अनुभव से ‘जवान’ (युवा) के चित्रण और मानव स्वभाव की जटिलताओं के बारे में गहरा रहस्योद्घाटन हुआ। .

शाहरुख की नजर से ‘जवां’ की खोज:

बॉलीवुड के प्रिय ‘किंग ऑफ रोमांस’ शाहरुख खान का प्यार, रिश्तों और जीवन को समझने के हमारे तरीके पर निर्विवाद प्रभाव है। उनकी फिल्मों ने लाखों लोगों के दिलों को छू लिया है और उनके ‘युवा’ किरदारों का चित्रण कई लोगों के लिए प्रासंगिक और महत्वाकांक्षी बना हुआ है।

अप्रत्याशित परिप्रेक्ष्य:

हालाँकि, यह एक महिला दर्शक थी जो शाहरुख की एक फिल्म देखने के बाद ‘जवान’ पात्रों पर एक अद्वितीय दृष्टिकोण के साथ उभरी। केवल इन पात्रों के आकर्षण और करिश्मे पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, उन्होंने कहानी में गहराई से प्रवेश किया और अपूर्णता का एक आवर्ती विषय पाया।

की प्राप्ति:

शाहरुख की फिल्मों के नजरिए से महिला को एहसास हुआ कि ‘युवा’ किरदार, अपने आकर्षण और अपील के बावजूद, अक्सर अपनी खामियों, कमजोरियों और जटिलताओं के साथ आते हैं। यह एक रहस्योद्घाटन था कि ये पात्र हमेशा पूर्णता का प्रतीक नहीं थे, और उनकी यात्राएँ मानवीय अनुभव का प्रतिबिंब थीं।

रूढ़िवादिता को तोड़ना:

इस नए परिप्रेक्ष्य ने इस रूढ़ि को तोड़ दिया कि बॉलीवुड में ‘युवा’ पात्र निर्दोष, अजेय हैं और हमेशा सही विकल्प चुनते हैं। इसके बजाय, उन्हें ऐसे व्यक्तियों के रूप में दिखाया जाता है जो ठोकर खाते हैं, गलतियाँ करते हैं, और किसी अन्य की तरह अपने अनुभवों से सीखते हैं।

कहानी कहने की शक्ति:

https://twitter.com/NishitShawHere/status/1700071473954824514/photo/1

यह घटना सिनेमा में कहानी कहने की शक्ति और मानव स्वभाव के बारे में हमारी समझ को आकार देने की क्षमता को रेखांकित करती है। यह फिल्मों में पात्रों की बारीकियों और गहराई की सही मायने में सराहना करने के लिए सतह से परे देखने के महत्व पर भी प्रकाश डालता है।

Jawan को लेके चौकाने वाले ख़बर आ रही है सामने ,क्या कहा महिला ने ,असली सच्चाई का खुलासा

सिनेमा की दुनिया में, जहां शाहरुख खान ने अपने प्रतिष्ठित ‘जवान’ किरदारों से हमें मंत्रमुग्ध किया है, अपूर्णता की परतों को उजागर करने के लिए एक समझदार दर्शक की जरूरत होती है जो इन किरदारों को प्रासंगिक और वास्तविक बनाती है। यह एक अनुस्मारक है कि कहानी कहने की सुंदरता विविध दृष्टिकोण प्रस्तुत करने और मानवीय अनुभव पर सार्थक प्रतिबिंब उत्पन्न करने की क्षमता में निहित है।

अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ 7 सितंबर को सिनेमा हॉल में रिलीज हो गई है. फिल्म देखने वाले दर्शकों की प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं. इसी बीच एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला शाहरुख खान की फिल्म का नेगेटिव रिव्यू देती नजर आ रही है.

क्या दावा किया जा रहा है?
वायरल वीडियो को शेयर कर दावा किया जा रहा है कि ये फिल्म ‘जवां’ का रिव्यू है. उदाहरण के लिए, एक ट्विटर यूजर ने वायरल वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “शाहरुख खान का एक बड़ा प्रशंसक एटली की फिल्म ‘जवां’ का सबसे प्रामाणिक रिव्यू दे रहा है।”

जांच में क्या मिला?
इस वायरल पोस्ट के कमेंट सेक्शन में कई यूजर्स ने इसे पुराना रिव्यू बताया है. इनमें से एक यूजर ने कमेंट कर लिखा है कि ये फिल्म ‘जीरो’ का रिव्यू है. इसके अलावा वीडियो में हमें ‘वायरल बॉलीवुड’ भी लिखा हुआ नजर आया.

इसकी मदद लेते हुए हमने वायरल बॉलीवुड के यूट्यूब चैनल पर फिल्म ‘जीरो’ का रिव्यू सर्च किया। हमें इस चैनल पर 22 दिसंबर 2018 को अपलोड किया गया एक वीडियो मिला। इसमें वायरल वीडियो का करीब एक मिनट से लेकर 10 सेकेंड तक का हिस्सा देखा जा सकता है।
बता दें कि फिल्म ‘जीरो’ 21 दिसंबर 2018 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन आनंद एल राय ने किया था। फिल्म में शाहरुख खान के अलावा अनुष्का शर्मा, जीशान अयूब और कैटरीना कैफ भी नजर आए थे. फिल्म में शाहरुख ने बौने बउवा सिंह का किरदार निभाया था.

नतीजा
‘दी लल्लनटॉप’ की पड़ताल में वायरल दावा भ्रामक निकला. वायरल वीडियो में दिख रही महिला शाहरुख खान की फिल्म ‘जीरो’ का रिव्यू दे रही थी. कुल मिलाकर फिल्म ‘जीरो’ के रिव्यू को ‘जवान’ के रिव्यू के तौर पर भ्रामक दावे के साथ शेयर किया गया है.

जांच की व्हाट्सएप हेल्पलाइन से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें। ट्विटर और फेसबुक पर फॉलो करने के लिए ट्विटर लिंक और फेसबुक लिंक पर क्लिक करें।

यह भी पढ़े :_

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *