June 14, 2024

क्या है 5 करोड़ का विवाद? फिजिक्स वाला के रोते हुए टीचर्स का वीडियो हो रहा वायरल

क्या है 5 करोड़ का विवाद?

देश के बड़े एजुकेशन प्लेटफॉर्म Physics Wallah इन दिनों चर्चा में है। सोशल मीडिया पर फिजिक्स वाला के तीन टीचर्स का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। ये वो टीचर्स हैं, जो फिजिक्स वाला से अब अलग हो चुके हैं। आप सोचेंगे इसमें नया क्या है। नया है, क्योंकि इस बार जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें फिजिक्स वाला छोड़ने वाले तीनों ही टीचर्स ने कंपनी पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

क्या है 5 करोड़ का विवाद? फिजिक्स वाला के रोते हुए टीचर्स का वीडियो हो रहा वायरल

Read Also: देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी और फिरोज की शादी रामनवमी के दिन हुई थी,देखिये रोचक तय्थ और प्रेम की अनोखी कहानी

वीडियो में तीनों ही टीचर्स कंपनी के फाउंडर Alakh Pandey पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं। वीडियो में उनका गुस्सा, उनकी नाराजगी देखी जा सकती है। वीडियो में टीचर्स रो रहे हैं, चिल्ला रहे हैं, फिजिक्स वाला पर पैसा लेने का झूठा आरोप लगा रहे हैं। फिजिक्स वाला पर बच्चों से पैसे ऐंठने का आरोप लग रहा है।

क्या है 5 करोड़ का विवाद? फिजिक्स वाला के रोते हुए टीचर्स का वीडियो हो रहा वायरल

जो तीन टीचर्स इस वीडियो में नजर आ रहे हैं, उनका नाम तरुण कुमार, मनीष दुबे और सर्वेश दीक्षित है। तीनों ही टीचरों ने रोते हुए यूट्यूब पर अपना एक वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो में टीचरों ने अलख पांडे पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वो कंपनी में आंतरिक राजनीति करते हैं। टीचर पर गलत आरोप लगाते हैं। उनपर झूठा आरोप लगाकर उन्हें बाहर किया गया। तीनों ही टीचर्स ने वीडियो में कहा कि अलख पांडे के साथ मतभेदों के कारण उन्होंने कंपनी छोड़ी। उन पर 5 करोड़ रुपये के रिश्वत का गलत आरोप लगाया गया ताकि वो कंपनी छोड़ दें।

तीनों ने यूट्यूब पर वीडियो जारी तक ये आरोप लगाए हैं। एक ही दिन में इस वीडियो को 19 लाख लोगों ने देखा है। वीडियो वायरल होने के बाद फिजिक्स वाला ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि टीचर्स ने अड्डा 247 से एडवांस ले लिया। जिस प्लेटफॉर्म पर वो पढ़ा रहे थे, उसे ही बदनाम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके यहां के कई और फैकल्टी को पैसे देकर उधर बुलाया जा रहा है।

लोगों ने बताया ड्रामा
इस वीडियो के पोस्ट होने के बाद लोगों की मिलीजुली प्रतिक्रिया मिल रही है। कुछ लोगों ने इसे ड्रामा बताया। लोगों ने कहा कि शिक्षक बच्चों की पढ़ाई देने के बजाए सहानुभूति के लिए ड्रामा कर रहे हैं। लोगों ने वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा कि रियलिटी शो जैसा है। आपको बता दें कि अलख पांडे ने साल 2020 में सस्ती और सुलभ शिक्षा के लिए फिजिक्स वाला की शुरुआत की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *