Sunday, March 3, 2024
HometrendingLoan With Low Cibil Score : ये बैंक दे रहे है कम...

Loan With Low Cibil Score : ये बैंक दे रहे है कम सिबिल स्कोर पर भी ₹200000 का लोन, नहीं मांगेगे पूरी डिटेल्स

Loan With Low Cibil Score : ये बैंक दे रहे है कम सिबिल स्कोर पर भी ₹200000 का लोन, नहीं मांगेगे पूरी डिटेल्स,अगर आपको तुरंत पैसों की जरूरत है और आपका सिबिल स्कोर खराब है तो आपको चिंता करने की कोई बात नहीं है क्योंकि आज इस लेख में हम खराब सिबिल स्कोर पर भी लोन लेने की पूरी प्रक्रिया विस्तार से बताएंगे।

कम सिबिल स्कोर पर पर्सनल लोन –

आप जानते ही होंगे कि किसी भी तरह के लोन के लिए पहले CIBIL स्कोर दिखाया जाएगा, फिर पूरी प्रक्रिया होगी, लेकिन इसमें आपको कुछ अलग देखने को मिलेगा। अगर आप बिना सिबिल स्कोर चेक किए तुरंत लोन पाना चाहते हैं तो आपको कुछ जरूरी जानकारियों का पालन करना होगा। इसके लिए नीचे कुछ महत्वपूर्ण बातें दी गई हैं-

एयरटेल फ्लेक्सी क्रेडिट क्या है? – कम सिबिल स्कोर वाला ऋण

अगर आप भी एयरटेल का सिम इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको एयरटेल से लोन मिल सकता है। एयरटेल अपने उपभोक्ताओं को ₹9 लाख तक का इंस्टेंट लोन उपलब्ध करा सकता है। बस अपने मोबाइल पर एयरटेल थैंक्स ऐप डाउनलोड करें। यह लोन आपको कम सिबिल स्कोर पर भी मिल सकता है।

हर उपभोक्ता इस एयरटेल थैंक्स ऐप का उपयोग करके ऋण नहीं ले सकता है। पात्रता उपभोक्ता-दर-उपभोक्ता भिन्न-भिन्न होती है। सबसे पहले आपको यह ऐप डाउनलोड करना होगा. फिर आपको अपना अकाउंट बनाना होगा. इस एप्लिकेशन के होम पेज पर आपको पर्सनल लोन का विकल्प दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें। आपकी योग्यता के आधार पर कंपनी आपको लोन के प्रकार के बारे में जानकारी देगी. आप इसका कोई भी प्रकार चुन सकते हैं।

Loan With Low Cibil Score : ये बैंक दे रहे है कम सिबिल स्कोर पर भी ₹200000 का लोन, नहीं मांगेगे पूरी डिटेल्स

और उसके ठीक बाद आपको पुनर्भुगतान तिथि चुननी होगी। आप अपनी सुविधा के अनुसार अधिकतम 3 वर्ष तक की अवधि ले सकते हैं। आपको ईएमआई का विकल्प भी मिलता है। आप किसी भी वित्तीय बैंक का विकल्प चुन सकते हैं जो ईएमआई का भुगतान करेगा। फिर आपको 24 घंटे के भीतर आपके बैंक खाते में निर्धारित राशि प्राप्त हो जाएगी।

अपने बैंक में जाकर बात करें

अगर आपको CIBIL स्कोर कम होने के कारण ऑनलाइन लोन लेने में दिक्कत आ रही है तो करें ये आसान काम। कई बार आप बैंक से आमने-सामने संपर्क करेंगे तो आपको लोन मिल जाएगा. आपको अपना आईडी कार्ड और कमाई के साधन से जुड़े सभी दस्तावेज लेकर अपने स्थानीय बैंक में जाना होगा। वहां आपको लोन के बारे में बात करनी है, बैंक आपको अलग-अलग तरह के विकल्पों के बारे में बताएगा. कृपया किसी अन्य प्लेटफ़ॉर्म पर स्विच करने से पहले एक बार अपने विश्वसनीय बैंक से बात करें। यदि बड़े ऋण की आवश्यकता होती है, तो CIBIL स्कोर की परवाह किए बिना ऋण दिया जाता है।

एनबीएफसी ऋण प्रक्रिया – कम सिबिल स्कोर ऋण

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आज कई कंपनियां गैर-बैंक वित्तीय बाजार में प्रवेश कर चुकी हैं. इस प्रकार के बैंक को NBFC कहा जाता है। इसका एक ऑफ़लाइन कार्यालय भी है और आपको एक ऑनलाइन वेबसाइट भी मिलती है। वहां आपको ब्याज थोड़ा ज्यादा देना होगा, लेकिन लोन आपको तुरंत मिल जाएगा. कम सिबिल स्कोर पर भी आपको इस प्रकार का लोन मिल सकता है।

फिलहाल कई एनबीएफसी इस पर सक्रियता से काम कर रही हैं. अगर आपको बड़े लोन की जरूरत है तो आप ऑनलाइन किसी एनबीएफसी कंपनी के बारे में पता कर सकते हैं और वहां जाकर लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। आपको ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से आवेदन करने का विकल्प मिलेगा।

सुरक्षित पर्सनल लोन के बारे में पूरी जानकारी क्या है?

यदि आप ऊपर बताए गए लोन से परिचित नहीं हैं तो इन सबके अलावा आप सुरक्षित पर्सनल लोन भी ले सकते हैं। सीकर ऋण का अर्थ है वस्तुओं को गिरवी रखकर धन लेना। यदि आपको बड़े ऋण की आवश्यकता है, तो आप अपनी संपार्श्विक के आधार पर किसी भी बैंक से सुरक्षित व्यक्तिगत ऋण प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़िए: 2019 Land Rover Range Rover Sport SDV6 SE: करोड़ो की गाड़ी कौड़ी के दाम में,देखे डिटेल्स

सरल शब्दों में, इसका मतलब है कि आपके पास संपार्श्विक के रूप में मौजूद वस्तु के मूल्य के आधार पर आपको धन प्राप्त होगा। ज्यादातर स्थितियों में लोग अपने घर या किसी संपत्ति को सुरक्षित ऋण में रखते हैं। आपको इस प्रॉपर्टी से जुड़े दस्तावेज जमा करने होंगे और पैसे लेने होंगे. ध्यान रखें कि अगर किसी कारण से आप पैसे नहीं चुका पाते हैं तो बैंक आपकी संपत्ति नीलाम कर देगा। जब आप बैंक जाएंगे तो आपको इसके बारे में और भी विस्तृत जानकारी मिलेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments