मध्यप्रदेश में हो सकती है झमाझम बारिश येलो अलर्ट जारी,जानें पुरी जानकारी

मध्यप्रदेश में हो सकती है झमाझम बारिश येलो अलर्ट जारी,

मध्यप्रदेश में हो सकती है झमाझम बारिश येलो अलर्ट जारी,

मध्यप्रदेश में हो सकती है झमाझम बारिश येलो अलर्ट जारी,जानें पुरी जानकारी राजधानी दिल्ली में मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।इसके अलावा दक्षिण भारत के राज्यों में लू चलने की संभावना है।वहीं पहाड़ों में बारिश और बर्फबारी दोनों का अलर्ट जारी किया गया है।

मध्यप्रदेश में हो सकती है झमाझम बारिश येलो अलर्ट जारी,जानें पुरी जानकारी

Rainfall Alert: MP के इन जिलों में अगले 24 घटें झमाझम बरसेंगे बादल, मौसम  विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट - IMD Rainfall Alert MP Weather rain updates  orange and yellow alert

अप्रैल की तपती गर्मी से दिल्ली-एनसीआर के लोगों को जल्द राहत मिल सकती है।मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।इसके साथ ही 30 से 40 किमी.प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है।इस दौरान धूल भरी आंधी चलेगी।शुक्रवार को राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

भारी बारिश का अलर्ट जारी

इससे पहले गुरुवार को सुबह तेज खिली।जिससे लोगों को सुबह-सुबह तपिश का अहसास हुआ। सुबह 9 बजे तक तापमान 30 डिग्री को पार कर गया।हालांकि शाम को हवा चलने से लोगों को गर्मी से राहत मिली।इससे पहले थोड़ी देर के लिए हल्के बादल भी छाए रहे।गुरुवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 39.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20.9 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया।वहीं बात करें दिल्ली के अन्य इलाकों के तापमान की तो स्पाॅर्टस काॅम्पलेक्स इलाका सर्वाधिक गर्म रहा। यहां दिन का तापमान 41.3 डिग्री सेल्सियस रहा। नजफगढ़ में 40.6 डिग्री, रिज में 40.4 और पीतमपुरा में 40.1 डिग्री सेल्सियस रहा।

यह भी पढ़े Mangalsutra pendant designs:मंगलसूत्र की ये लेटेस्ट पेंडेंट डिजाइन,जो आपकी खूबसूरती को बहुत ही ट्रेंडी लुक देंगी

नाॅर्थ ईस्ट से लेकर दक्षिण लू का प्रकोप

दिल्ली के अलावा नाॅर्थ ईस्ट में मौसम विभाग ने 22 अप्रैल तक लू चलने की संभावना जताई है।वहीं दक्षिण भारत में आंध्रप्रदेश के तटीय जिलों,तमिलनाडु और पुडुचेरी में आज लू चलने की भविष्यवाणी विभाग की है।इसके अलावा महाराष्ट्र और गुजरात के सौराष्ट्र,कच्छ में भी लू चलने की संभावना है।वहीं बात करें उत्तरी मध्य भारत की तो यहां झारखंड तथा बिहार के कुछ जिलों में 20 से 22 अप्रैल तक गर्म हवाएं चलने की संभावना है।

पहाड़ों में बर्फबारी और बारिश की संभावना

मध्यप्रदेश में हो सकती है झमाझम बारिश येलो अलर्ट जारी,जानें पुरी जानकारी

Weather Today: बढ़ते तापमान के बीच आज इन राज्यों में बारिश के आसार, जानें  दिल्ली से यूपी तक के मौसम का हाल - Weather forecast today march 4 delhi  uttar pradesh IMD

पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में आज बारिश की संभावना है।मौसम विभाग के अनुसार दिन का अधिकतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री रहने की संभावना है।वहीं मनाली में मौसम विभाग ने आज बर्फबारी की संभावना जताई है।यहां दिन का अधिकतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 1 डिग्री रहने की संभावना है। पड़ोसी राज्य उत्तराखंड में भी आज बारिश होने की संभावना है।यहां दिन का अधिकतम तापमान 19 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री तक रहने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *