June 14, 2024

मध्यप्रदेश में 2 दिनों में उमस भरी गर्मी से बढ़ेगी परेशानी, इन जिलों में चलेंगे तूफान, जानिए ताजा वेदर अपडेट

मध्य प्रदेश में अगले 24 घंटे में किसी भी जिलों में बारिश होने का आसार नहीं दिख रहा है. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में अगले 2 दिनों तक उमस भरी गर्मी से लोगों की परेशानियां बढ़ती रहेगी. इंदौर राजगढ़ भोपाल रतलाम नर्मदा पुरम बैतूल सहित कई जिलों में उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान करने वाली है.

मध्यप्रदेश में 2 दिनों में उमस भरी गर्मी से बढ़ेगी परेशानी, 4 दिन बाद इन जिलों में होगी भारी बारिश,जाने मॉनसून बुलेटिन

Also Read:Agriculture News:इस फूल की खेती आपको सालभर में बना सकती है करोड़पति, लेकिन इन बातों का रखना होगा ध्यान

मध्य प्रदेश के सीनियर मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे का कहना है कि मध्यप्रदेश में कोई भी सिस्टम एक्टिव नहीं है. आने वाले 4 जुलाई को मध्यप्रदेश में एक नया सिस्टम एक्टिव होने वाला है जिसकी वजह से एक बार फिर से झमाझम बारिश होने के आसार बन रहे हैं.

मध्यप्रदेश में 2 दिनों में उमस भरी गर्मी से बढ़ेगी परेशानी, 4 दिन बाद इन जिलों में होगी भारी बारिश,जाने मॉनसून बुलेटिन

रितेश पांडे के अनुसार मध्य प्रदेश के कई जिलों में जुलाई में हर साल की अपेक्षा अधिक बारिश होने वाली है. इस साल अगस्त में भी बारिश होने के आसार बन रहे हैं. आपको बता दें कि बारिश होने की वजह से अब किसानों के लिए भी वोवनी के आसार बन रहे हैं.

हमको बता दे कि भोपाल में इस साल हर साल की अपेक्षा अभी तक कम बारिश हुई है. वहीं दूसरी तरफ इंदौर में भी अभी तक मानसून ने रफ्तार नहीं पकड़ा है. राजधानी भोपाल में जुलाई के महीने में अधिक बारिश होने के आसार बन रहे हैं. वहीं इंदौर में भी बारिश से अधिक होने वाली है.

बात अगर नर्मदा पुरम की करें तो नर्मदा पूर्व में भी इस साल 8 साल की अपेक्षा अधिक बारिश होने वाली है. बैतूल में भी कल से बारिश होने के आसार बन रहे हैं. फिलहाल इन जिलों में उमस भरी गर्मी से आम लोगों की परेशानियां बढ़ेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *