July 20, 2024

Monsoon Update news:मौसम ने बदला अपना रंग रूप अगले 4 दिन गरजेंगे खूब बादल,आंधी और बारिश की चेतवानी,अलर्ट जारी

Monsoon Update news:मौसम ने बदला अपना रंग रूप अगले 4 दिन गरजेंगे खूब बादल

Monsoon Update news:मौसम ने बदला अपना रंग रूप अगले 4 दिन गरजेंगे खूब बादल

Monsoon Update news:मौसम ने बदला अपना रंग रूप अगले 4 दिन गरजेंगे खूब बादल,आंधी और बारिश की चेतवानी,अलर्ट जारी देशभर में मौसम का मिजाज (Weather Update) बहुत ही तेजी से बदलता हुआ नजर आ रहा है।देश के कई राज्यों में इस समय बारिश और बर्फबारी को लेकर चेतवानी जारी कर दी गई है।राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाके में आज मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदलता हुआ दिख रहा है।

Monsoon Update news:मौसम ने बदला अपना रंग रूप अगले 4 दिन गरजेंगे खूब बादल,आंधी और बारिश की चेतवानी,अलर्ट जारी

Weather Update: देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश, आज इन स्थानों पर भारी  बारिश का अलर्ट, जानें ताजा अपडेट - Weather Update: Heavy rain in many  states of the country, alert

मौसम ने बदला अपना रंग रूप

होली से पहले दिल्ली के कई इलाको में रुक रुककर बारिश देखने को मिली है,जिसके बाद दिल्ली का मौसम काफी ही ज्यादा सुहावना हो गया था।हालांकि,दिल्ली -नोएडा में आज एक बार फिर से तापमान बढ़ना शुरू हो गया है।राजधानी दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए हुए देखने को मिलेंगे।

पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में आज यानी 26 मार्च की रात पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना है,जिसके असर से एक बार फिर से बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में आज यानी 26 मार्च को बादल छाए रह सकते हैं।भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक,आज अरुणाचल प्रदेश,असम, मेघालय और सिक्किम में गरज के साथ बारिश होने की भविष्वाणी की गई है।मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और उत्तर पश्चिम भारत के आसपास के मैदानी इलाकों में 29 मार्च तक भारी बारिश की आशंका जताई गई है।

यह भी पढ़े New printed jewellery design:गले को बेहद ही स्पेशल और खूबसूरत लुक देंगे,ये ज्वेलरी डिजाइन,देखें कलेक्शन

हिमालय क्षेत्र में बारिश की चेतवानी

एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के हिमालयी क्षेत्र में आने की संभावना जताई गई है,जिसकी वजह से 29 मार्च तक जम्मू-कश्मीर,लद्दाख,गिलगित,बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है।इस बीच,28 और 29 मार्च को हिमाचल प्रदेश में छिटपुट ओलावृष्टि की भी संभावना है।

इन राज्यों में बारिश की चेतवानी

Monsoon Update news:मौसम ने बदला अपना रंग रूप अगले 4 दिन गरजेंगे खूब बादल,आंधी और बारिश की चेतवानी,अलर्ट जारी

Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले 4-5 दिन तक इन राज्यों  में झमाझम होगी बारिश | Moneycontrol Hindi

पूर्वोत्तर असम और आसपास के क्षेत्र में आज अरुणाचल प्रदेश,असम, मेघालय,नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, सिक्किम,त्रिपुरा और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में हल्की बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है।29 मार्च तक पंजाब,हरियाणा,पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग – अलग जगहों पर बिजली गिरने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज,26 मार्च को आसमान में बादल छाए छाए रह सकते हैं।वहीं, न्यूनतम तापमान आज 17 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।महीने के आखिरी दिनों में दिल्ली में भी बारिश के आसार जताये गए हैं। 29 और 30 मार्च को बारिश और आंधी की संभावना जताई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *