June 14, 2024

Mp News: 2023 में आवासहीनो के लिए बड़ा तोहफा मिलेगा लाभ सरकार जुटी कामो में जल्द बनेगा सपनो का घर

Mp News:

Mp News: 2023 में आवासहीनो के लिए बड़ा तोहफा मिलेगा लाभ सरकार जुटी कामो में जल्द बनेगा सपनो का घर, मध्यप्रदेश की जनता के विकास के लिए सरकार अब खुद से उठा रही कदम ,मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में बुधवार को टीकमगढ़ में हितग्राहियों को भू-स्वामी अधिकार-पत्र वितरित किये जायेंगे। इस योजना के तहत 2023 तक सभी आवासहीनों का खुद के घर का सपना सरकार साकार करेगी।

2023 में आवासहीनो के लिए बड़ा तोहफा

Mp News: 2023 में आवासहीनो के लिए बड़ा तोहफा मिलेगा लाभ सरकार जुटी कामो में जल्द बनेगा सपनो का घर

Read Also: गेंदे के फूल की खेती आपको कर सकती है मालामाल, इसकी खेती के समय बरते यह सावधानियां

Mp News राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने बताया कि राज्य सरकार ऐसे लोगों को आवासीय भू-खण्ड उपलब्ध कराने जा रही है, जिनके पास खुद का आवास नहीं है। ऐसे आवासहीनों को मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना के तहत भू-खण्ड का पट्टा प्रदान किया जायेगा। राजस्व मंत्री श्री राजपूत ने बताया कि राजस्व विभाग द्वारा पूरे मध्यप्रदेश में आज की स्थिति में 87 हजार 603 भूमि स्वामी अधिकार पत्र तैयार कर लिए गए हैं। पूरे प्रदेश में 1 लाख 28 हजार 160 पात्र परिवार चिन्हित किये गए हैं। प्रदेश में जिनके पास रहने के लिए आवासीय भू-खण्ड नहीं है, उन जरूरतमंदो को भू-खण्ड उपलब्ध कराने का कार्य प्रदेश की सरकार करेगी।

मिलेगा लाभ सरकार जुटी कामो में जल्द बनेगा सपनो का घर

Online चल रही पूरी प्रक्रिया
Mp News कि इस योजना में पात्र आवेदकों के लिए आवासीय पट्टा वितरण की पूरी प्रक्रिया ऑनलाईन माध्यम से की गई है। सारा पोर्टल के माध्यम से 30 सितम्बर 2022 तक राजस्व विभाग द्वारा प्राप्त आवेदनों पर कार्रवाई करते हुए पूरे प्रदेश में कुल 1 लाख 28 हजार 160 पात्र परिवार चिन्हित किये गए हैं। इनको आवासीय भू-खण्ड प्रदान करने की शुरूआत की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *