Sunday, February 25, 2024
HomeMPMP News: नए बजट पर महिलाओ के लिए खुशखबरी अब गैस सिलेंडर...

MP News: नए बजट पर महिलाओ के लिए खुशखबरी अब गैस सिलेंडर मिलेंगे 450 रु में

MP News: मुख्यमंत्री ने जरूर कहा है, लेकिन कंपनी के अधिकारियों ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। इसलिए वह निश्चित रेट पर ही सिलेंडर देंगे। मंगलवार को जब कुछ गैस वितरक वार्ड में सिलेंडर लेकर पहुंचे तो महिलाओं ने 450 रुपये देकर गैस सिलेंडर देने की बात कही। लेकिन गैस सप्लाई करने वाले कर्मचारियों ने बताया कि 450 में नहीं 1,125 रुपये में जो सिलेंडर मिलता है, उतने ही में यह गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा।

MP News: नए बजट पर महिलाओ के लिए खुशखबरी अब गैस सिलेंडर मिलेंगे 450 रु में

कर्मचारी ने बताया, उसे अभी कोई निर्देश नहीं मिले हैं। लेकिन महिलाएं मानने तैयार नहीं थीं, वह तो 450 रुपये देकर गैस सिलेंडर देने की जिद कर रही थीं। उनका यही कहना था कि मुख्यमंत्री ने जब कहा है कि 450 रुपये में सिलेंडर सावन महीने में दिया जाएगा तो उन्हें सिलेंडर क्यों नहीं दिया जा रहा है।

इसे भी पढ़िए :- MP News: मोहन यादव ने दिया अहम् फैसला मध्यप्रदेश में महँगी होंगी शराब अब कुलपति बनेंगे कुलगुरु 

इस संबंध में जब गुप्ता गैस एजेंसी के संचालक रोहित गुप्ता से बात की तो उनकी ओर से मैनेजर बसंत पांडे ने बताया कि मुख्यमंत्री ने घोषणा जरूर की है की बहनों के लिए सावन के महीने में 450 रुपये में गैस सिलेंडर दिया जाएगा। लेकिन अभी उनके पास किसी भी प्रकार की कोई गाइडलाइन कंपनी द्वारा नहीं दी गई है। इसलिए वह 450 रुपये में सिलेंडर नहीं दे सकते।

MP News: नए बजट पर महिलाओ के लिए खुशखबरी अब गैस सिलेंडर मिलेंगे 450 रु में

असमंजस की बनी स्थिति


यहां असमंजस की स्थिति भी बनती दिख रही है, वह ये की मुख्यमंत्री ने कहा है कि सावन के महीने में 450 रुपये का गैस सिलेंडर दिया जाएगा और सावन के महीने के केवल दो दिन बचे हैं और दो दिन पहले ही घोषणा की है। अभी तक कोई निर्देश गैस एजेंसी संचालक को नहीं मिले, इसके बाद क्या होगा यह कोई बताने को तैयार नहीं है।

इसे भी पढ़िए :- MP News: मध्यप्रदेश में शिक्षकों के रिटायरमेंट को लेकर को लेकर बड़ी अपडेट 

इस तरह मिल सकता है 450 रुपये का सिलेंडर

महिलाएं तो जिद कर रही हैं कि 450 रुपये में सिलेंडर उन्हें दिया जाए। यदि देखा जाए तो शासन का कहने का मतलब यह है कि सिलेंडर की सब्सिडी की राशि 650 रुपये उनके खाते में डाल दी जाएगी और सिलेंडर 1,125 रुपये का ही लेना पड़ेगा। 450 रुपये कटने के बाद बकाया राशि खातों में पहुंच जाएगी। लेकिन महिलाएं इस बात को नहीं समझ रही हैं, उनका यह मानना है कि मुख्यमंत्री ने 450 रुपये में ही सिलेंडर देने की बात कही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments