July 18, 2024

MP Weather Update: इन जिलों में होगी भारी बारिश,ओरेंज अलर्ट जारी,जानें पुरी अपडेट

MP Weather Update: इन जिलों में होगी भारी बारिश,

MP Weather Update: इन जिलों में होगी भारी बारिश,

MP Weather Update: इन जिलों में होगी भारी बारिश,ओरेंज अलर्ट जारी,जानें पुरी अपडेट मध्य प्रदेश के भोपाल, शहडोल, सागर और जबलपुर के 25 जिलों में जोरदार बारिश होगी. इसके लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. विभाग का कहना है कि अलग-अलग जगहों पर कई तरह की मौसम प्रणालियां बन गई हैं. इसके साथ ही हवाएं भी दक्षिण की ओर बह रही हैं. इन हवाओं के साथ नमी भी मध्य प्रदेश में प्रवेश कर रही है. इस वजह से कहीं ज्यादा तो कहीं कम बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के कई जिलों में गरज-चमक के आसार भी हैं. दूसरी ओर, प्रदेश में मानसून 3 से चार दिन में आ सकता है. बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में मानसून की हलचल एक बार फिर दिखाई देने लगी है. बैतूल, बुरहानपुर और पांढुर्णा से मानसून प्रदेश में दस्तक देगा.

MP Weather Update: इन जिलों में होगी भारी बारिश,ओरेंज अलर्ट जारी,जानें पुरी अपडेट

Heavy Rainfall India: MP के 3 जिलों में रेड, दिल्ली NCR में ऑरेंज अलर्ट;  मुंबई में 48 घंटे में होगी भारी बारिश | Weather Update IMD issues orange  alert Delhi-ncr predicts heavy

इधर, भोपाल सहित कई जिलों में 20 जून देर रात से रुक-रुक कर बारिश हो रही है. पिछले कई घंटों से ये पानी गिर रहा है. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में भोपाल, रायसेन, राजगढ़, सीहोर, विदिशा, नर्मदापुरम, हरदा, बैतूल, जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, सागर, छतरपुर, दमोह, टीकमगढ़, पन्ना और निवाड़ी में तेज बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, पाकिस्तान में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस दिखाई दे रहा है. इसके अलावा पंजाब और गुजरात के उत्तरी हिस्से में भी चक्रवात दिखाई दे रहा है. इस वजह से प्रदेश में मौसम की अलग-अलग प्रणालियां एक्टिव होती दिखाई दे रही हैं.

यह भी पढ़े Oneplus के छक्के छुड़ाने आ गया Oppo का धांसू स्मार्टफोन,ताबड़तोड़ फीचर्स और अमेजिंग कैमरा क्वालिटी के साथ,देखे कीमत

कई जगह गर्मी ने किया परेशान

MP Weather Update: इन जिलों में होगी भारी बारिश,ओरेंज अलर्ट जारी,जानें पुरी अपडेट

Mumbai Rains: मुंबई में आफत की बारिश, Orange Alert जारी,जानिए लोकल ट्रेन और  ट्रैफिक का हाल | Moneycontrol Hindi

के बता दें, 20 जून की शाम को भी भोपाल सहित कई शहरों में पानी गिरा. कई शहरों में गरज-चमक भी दिखाई दी. इनके अलावा नर्मदापुरम, खजुराहो, सागर, ग्वालियर, बिजावर (छतरपुर), सीधी, कटनी, नौगांव, शिवपुरी में गर्मी देखने को मिली. यहां लोगों को तेज धूप और उमस ने जबरदस्त परेशान किया. मौसम विभाग का कहना है कि अभी पूरे प्रदेश में प्री-मानसून एक्टिविटी नहीं दिखाई दे रही है. लेकिन, जल्द ही मानसून पूरे प्रदेश पर छा जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *