Friday, March 1, 2024
HomeMPMP Weather: मध्यप्रदेश में बदला मौसम का मिजाज बून्द बारी के है...

MP Weather: मध्यप्रदेश में बदला मौसम का मिजाज बून्द बारी के है आसार 

MP Weather: मध्य प्रदेश का मौसम एक बार फिर बदल गया है।आज सुबह से ही कई जिलों में बादल छाए हुए है और तापमान बढ़ने से ठंड से भी राहत मिली है। आज बुधवार को प्रदेश के अधिकतम जिलों में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है, हालांकि ग्वालियर-चंबल के इलाकों में कोहरे देखने को मिल सकता है।

MP Weather: मध्यप्रदेश में बदला मौसम का मिजाज बून्द बारी के है आसार 

इसे भी पढ़े :- MP : भोपाल में हुआ अनोखा निकाह 103 साल के शख्स ने किया 49 साल की महिला से निकाह जानिए

आने वाले दिनों में तापमान में कोई विशेष बदलाव देखने को नहीं मिलेगा, लेकिन फरवरी की शुरूआती दिनों में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है, वही 5 फरवरी के बाद ठंड के जोर पकड़ने की आशंका है। एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, वर्तमान में पाकिस्तान के पास वेस्टर्न डिस्टर्बेंस बना हुआ है जिसके असर से ग्वालियर-चंबल संभाग में कोहरा छाया रहेगा। आज बुधवार को न्यूनतम तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस की हल्की गिरावट आने का अनुमान है।

MP Weather: मध्यप्रदेश में बदला मौसम का मिजाज बून्द बारी के है आसार 

इसके साथ ही ग्वालियर, दतिया, भिंड, छतरपुर और निवाड़ी जिलों में हल्का से लेकर मध्यम कोहरा छाए रहने की संभावना है।बुधवार-गुरुवार को ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बूंदाबांदी होने की संभावना है।भोपाल में आज न्यूनतम तापमान 13 डिग्री तो अधिकतम तापमान 24 डिसे तक हो सकता है।

इसे भी पढ़े :- MP New Upadet : MP में 1 फरवरी को मिलेंगा 7 लाख लोगो को रोजगार जानिये

सुबह रात के समय में पारा बढ़ने से ठंड से भी राहत मिलेगी। मौसम साफ रहेगा, लेकिन दिन बादल छा सकते हैं।इंदौर में न्यूनतम तापमान 12 डिसे तो अधिकतम तापमान 24 डिसे तक रहेगा। रात के तापमान में वृद्धि होगी। दिन में मौसम साफ रहेगा। जबलपुर में न्यूनतम तापमान 14 डिसे तो अधिकतम तापमान 24 डिसे तक रहने की संभावना है। बादल छाए रहेंगे। जबलपुर संभाग के कुछ जिलों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।

ग्वालियर में आज न्यूनतम तापमान 14 डिसे और अधिकतम तापमान 20 डिसे तक रहने की संभावना है। दिन में बादल छाए रह सकते है।उज्जैन में आज न्यूनतम तापमान 12 डिसे और अधिकतम तापमान 24 डिग्री तक रहने की उम्मीद है। ठंड से राहत और तापमान में भी बदलाव देखने को मिलेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments