July 16, 2024

Rajasthan Police Recruitment 2023 कॉन्सटेबल के 3578 पद पर निकली भर्ती,इस दिन से खुलेगा एप्लीकेशन लिंक

Rajasthan Police Constable Bharti: राजस्थान पुलिस ने कॉन्सटेबल के बंपर पद पर भर्ती निकाली है.आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं, जानिए कब से कर सकते हैं अप्लाई और क्या है लास्ट डेट.

यह भी पढ़े सुबह खाली पेट पिएं किशमिश वाला पानी,शरीर से दूर हो जाएंगी ये दिक्कतें, मिलेंगे कई जबरदस्त फायदे

कॉन्सटेबल के 3578 पद पर निकली भर्ती,

Rajasthan Police Constable recruitment 2023: 10वीं-12वीं पास के लिए  कॉन्स्टेबल बनने का मौका, राजस्थान पुलिस में निकली बंपर भर्तियां| Zee  Business Hindi

Rajasthan Police Jobs 2023: राजस्थान पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं का इंतजार आखिरकार खत्म हुआ. राजस्थान पुलिस ने कॉन्सटेबल पद पर भर्ती का नोटिस जारी कर दिया है. वे कैंडिडेट्स जो इन वैकेंस के लिए अप्लाई करना चाहते हों, वे रजिस्ट्रेशन लिंक खुलने के बाद फॉर्म भर सकते हैं. अभी केवल नोटिस जारी किया गया है, आवेदन शुरू नहीं हुए हैं. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कॉन्सटेबल के कुल 3578 पद भरे जाएंगे.

नोट करें जरूरी तारीखें

Rajasthan Police Recruitment 2022: राजस्थान पुलिस में निकली भर्ती, जानें  कैसे करना है आवेदन

राजस्थान पुलिस कॉन्सटेबल के इन पद पर आवेदन शुरू होंगे 7 अगस्त 2023 से और फॉर्म भरने की अंतिम तारीख है 27 अगस्त 2023. आवेदन पूरे होने के बाद उन्हें एडिट करने के लिए तारीख तय की गई है 28 से 30 अगस्त 2023. परीक्षा की तारीख बाद में घोषित की जाएगी. लेटेस्ट अपडेट के लिए वेबसाइट देखते रहें.

इस वेबसाइट से करें अप्लाई

लिंक एक्टिव होने के बाद फॉर्म भर सकते हैं. ऐसा करने के लिए इन दोनों में से किसी भी एक वेबसाइट पर जा सकते हैं – sso.rajasthan.gov.in और recruitment2.rajasthan.gov.in. वहीं इन पद के बारे में डिटेल पता करने के लिए police.rajasthan.gov.in पर जा सकते हैं.

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पद के लिए 18 से 27 साल तक के कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. जहां तक शैक्षिक योग्यता की बात है तो दसवीं और बारहवीं पास फॉर्म भर सकते हैं. इस भर्ती प्रकिया से कॉन्सटेबल जनरल, आरएसी/एमबीसी, टेली-कम्यूनिकेशन और ड्राइवर के पद भरे जाएंगे. सभी के मुताबिक योग्यता में थोड़ा बदलाव है.

यह भी पढ़े Maruti Suzuki Swift की इस कार के आगे नहीं टिकती कोई गाड़ी, जुलाई में सबसे ज्यादा हुई ब्रिकी,कीमत भी 6 लाख से कम

कैसे होगा सेलेक्शन

UP Police Constable Recruitment 2018 update Notification apply Now | यूपी  पुलिस के लिए निकली बम्पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन | Patrika News

राजस्थान पुलिस के कॉन्सटेबल पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन कई चरण की परीक्षा के बाद होगा. इसमें खित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट, इंटरव्यू और मेडिकल जैसे कई चरण शामिल हैं. एक चरण पास करने वाला ही दूसरे चरण में पहुंचेगा और अंत में फाइनल सेलेक्शन होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *