Wednesday, February 28, 2024
HomeबिजनेसSBI MF : SBI की नई स्कीम 5000 के निवेश से पाए...

SBI MF : SBI की नई स्कीम 5000 के निवेश से पाए 49 लाख रु नोट छापने की है मशीन जानिए

SBI MF : आज हम आपको ऐसे के बारे में बताएँगे जो एक स्कीम नहीं बल्कि नोट छापने की मशीन है। म्यूचुअल फंड्स में निवेश करने वालों की संख्या लगातार बढ़ी है। कई ऐसे म्यूचुअल फंड्स हैं, जिन्होंने निवेशकों को मालामाल बना दिया है। आज हम आपको एक ऐसे ही म्यूचुअल फंड्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें निवेश करने वालों को बंपर रिटर्न मिला है।

SBI MF : SBI की नई स्कीम 5000 के निवेश से पाए 49 लाख रु नोट छापने की है मशीन जानिए

इसमें हर महीने 5 हजार रुपये निवेश करने वालों को 49 लाख रुपये से ज्यादा का रिटर्न मिला है। यह स्कीम एसबीआई स्मॉल कैप फंड है। इस स्कीम में निवेश करने वालों को बंपर रिटर्न मिला है। साल 2009 में 9 सितंबर को लॉन्च हुई थी। अब इस स्कीम को 14 साल हो चुके हैं। अगर किसी निवेशक ने इसमें स्कीम के लॉन्चिंग के समय से हर महीने 5 हजार रुपये निवेश किए होते तो अभी यह पैसा बढ़कर 49.44 लाख रुपये हो गया होता।

इसे भी पढ़िए :- Post Office Scheme : पोस्ट ऑफिस की नयी स्कीम से पति और पत्नी दोनों को मिलेंगे 36,996 रु अभी करे आवेदन

इन वर्षों में हर महीने 5 हजार रुपये के हिसाब से कुल 8.40 लाख रुपये एसबीआई स्मॉलकैप फंड में लगाने पड़ते।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एसबीआई स्मॉल कैप फंड ने सिस्टेमैटिक इनवेस्टमेंट प्लान यानी एसआईपी में 22.85 फीसदी सीएजीआर के हिसाब से रिटर्न दिया है।

वहीं अगर किसी शख्स ने इस स्कीम के एनएफओ के दौरान इसमें एकसाथ 10 लाख रुपये लगाए होते तो यह निवेश अभी बढ़कर 1.37 करोड़ रुपये हो गया होता। बता दें कि एसबीआई की यह स्कीम सबसे पुराने स्मॉल कैप फंड्स में से एक है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments