Sunday, March 3, 2024
Homejob alertसहायक शिक्षक पदों पर निकली बंपर भर्ती,जल्दी से करें पंजीकरण

सहायक शिक्षक पदों पर निकली बंपर भर्ती,जल्दी से करें पंजीकरण

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सहायक शिक्षक पदों पर भर्ती निकाली है। इन रिक्तियों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी।राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने विभिन्न विषयों के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर 2024 पदों पर भर्ती निकाली है। इन रिक्तियों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया 22 जनवरी 2024 से शुरू होगी।इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। जबकि आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 21 फरवरी, 2024 तक रहेगी।

सहायक शिक्षक पदों पर निकली बंपर भर्ती,जल्दी से करें पंजीकरण

Assistant Professor Vacancy : सहायक शिक्षक 5,500 पदों पर निकली बंपर  वैकेंसी, यहां जाने क्या करना होगा! - बिहार हेडलाइंस

RPSC Recruitment आयुसीमा

राजस्थान लोक सेवा आयोग की तरफ से विभिन्न विषयों के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवारों को आयुसीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

यह भी पढ़े स्पेशलिस्ट ग्रेड 3 सहित कई पदों पर निकलीं बंपर भर्तियां,जल्दी से करें अप्लाई

RPSC Recruitment 2024 आवेदन शुल्क

राजस्थान लोक सेवा आयोग की तरफ से विभिन्न विषयों के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य/अन्य राज्य के उम्मीदवारों को 600 रुपये, ओबीसी / बीसी 400 रुपये, एससी/एसटी 400 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। इसके साथ ही सुधार शुल्क के रूप में 500 रुपये देना होगा। जिन उम्मीदवारों ने पहले ही ओटीआर शुल्क का भुगतान कर दिया है,उन्हें आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

शैक्षणिक योग्यता और रिक्तियां

Assistant Teacher Recruitment 2022 Apply For 1346 Posts Last Date 15  September | ​​Assistant Teacher Jobs 2022: सर्व शिक्षा अभियान के तहत निकली  1346 पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

राजस्थान लोक सेवा आयोग की तरफ से विभिन्न विषयों के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर के 200 पदों पर भर्ती की जानी है। इसके लिए उम्मीदवारों के पास नेट / एसएलईटी / सेट या पीएचडी के साथ संबंधित विषय में 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments