Monday, February 26, 2024
Homebeauty tipesSkin Care: अगर आपकी त्वचा भी हो गई है बेजान तो युस...

Skin Care: अगर आपकी त्वचा भी हो गई है बेजान तो युस करे ये 2 आयल चमदार हो जाएँगी त्वचा 

Skin Care: फेस ऑयल लगाने पर स्किन की डेड स्किन सेल्स हटती हैं, दाग-धब्बे कम हो सकते हैं, ड्राईनेस दूर होती है, स्किन पर चमक और निखार आता है और साथ ही त्वचा संबंधी कई अलग-अलग दिक्कतों से छुटकारा मिल सकता है। 

Skin Care: अगर आपकी त्वचा भी हो गई है बेजान तो युस करे ये 2 आयल चमदार हो जाएँगी त्वचा 

ऐसे ही दो बेहद फायदेमंद तेलों का यहां जिक्र किया जा रहा है जिन्हें चेहरे पर लगाने से त्वचा चमक उठती है। ये तेल हैं नारियल तेल और बादाम का तेल। इन दोनों ही तेलों के अपने अलग फायदे हैं और ये बेजान त्वचा को भी खिला हुआ बना देते हैं। 

इसे भी पढ़िए : Hair Alovera jel Recipe: अगर आप भी चाहते है बालों में साइन और ग्रोथ तो इस तरह बना के लगाए एलोवेरा जेल

त्वचा के लिए नारियल का तेल काले धब्बों को कम करने, चेहरे की लालिमा को शांत करने और असमान त्वचा टोन को ठीक करने में मदद करने के लिए जाना जाता है । चूंकि त्वचा के लिए नारियल तेल के लाभों में से एक यह है कि यह कोलेजन के प्राकृतिक उत्पादन को बढ़ाने में मदद करता है, इससे मजबूत त्वचा के लिए त्वचा की लोच में सुधार करने में मदद मिलती है। 

Skin Care: अगर आपकी त्वचा भी हो गई है बेजान तो युस करे ये 2 आयल चमदार हो जाएँगी त्वचा 

आमतौर पर हर दिन नारियल तेल लगाना जरूरी नहीं है। अत्यधिक उपयोग से आपकी खोपड़ी और बालों पर जमाव हो सकता है। अधिकांश लोगों के लिए, लाभ देखने के लिए सप्ताह में 1-2 बार नारियल तेल का उपयोग करना पर्याप्त है। हालाँकि, आपको इसे कितनी बार उपयोग करना चाहिए यह आपके बालों के प्रकार और ज़रूरतों के आधार पर भिन्न हो सकता है।

इसे भी पढ़िए : Hair Care: इस फल के छिलके को कचरा समझ के फैंक देते यह छिलका सफ़ेद बालो को करे जड़ से काला और घना 

बादाम का तेल विटामिन ए से भरपूर होता है. चेहरे पर इस तेल को लगाने से स्किन को एंटी-एजिंग गुण मिलते हैं। फाइन लाइंस और झुर्रियों को कम करने में खासतौर से इस तेल के फायदे नजर आते हैं। वहीं, इसमें विटामिन ई की भी अच्छी मात्रा होती है। इस तेल से त्वचा को जरूरी खनिज भी मिलते हैं। यह तेल इंफ्लेमेशन कम करता है और स्किन पर नमी बनाए रखता है। बादाम के तेल से त्वचा को ओमेगा-3 फैटी एसिड्स भी मिलते हैं जिससे त्वचा पर हाइड्रेशन बनी रहती है। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments