June 21, 2024

Skin Care TIPS चेहरे की झाइयां हटा देगा एलोवेरा,बस हफ्ते में 3 बार ऐसे करें यूज मिलेंगे काफी फायदे

Skin Care TIPS: एलोवेरा सेहत के साथ स्किन के लिए भी बेहद फायदेमंद है। खास बात ये है कि चेहरे की झाइयों को दूर करने में एलोवेरा का प्रयोग बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है। एलोवेरा में पाए जाने वाले गुण झाइयों से लड़ने में मदद करते हैं।

क्यों होती हौ झाइयों की समस्या

Aloe Vera for Face स्किन में निखार लाना चाहते हैं तो रात को करें एलोवेरा  जेल का इस्तेमाल जानिए 5 फायदे - Benefits Of Aloe Vera On Face Overnight

शरीर में खून की कमी, जरूरी पोषक तत्वों की कमी, हार्मोनल असंतुलन के चलते चेहरे पर झाइयां आ जाती हैं। इसके साथ ही धूप में बुत अधिक समय बिताना, त्वचा संबंधी कोई एलर्जी और आनुवांशिकी भी इसके प्रमुख कारण हैं।

स्किन के लिए कैसे फायदेमंद है एलोवेरा

ग्लोइंग स्किन के लिए एलोवेरा फेस पैक | Aloe Vera For Skin Whitening in Hindi

दरअसल, एलोवेरा कई औषधीय गुणों से भरा होता है। उसमें एंटीऑक्सीडेंट, हाइड्रेटिंग गुण, एंटी-बैक्टीरियल, एंटीसेप्टिक गुण होते हैं, जो त्वचा की कई समस्याओं को दूर करने में बहुत लाभकारी है। त्वचा के दाग-धब्बे, टैनिंग, पिगमेंटेशन और झाइयों से छुटकारा पाने के लिए भी यह एक रामबाण औषधि है।

यह भी पढ़े हाई ब्लड प्रेशर में कौन सी एक्सरसाइज कारगर है जानें इससे होंगे काफी फायदे

झाइयों को परमानेंट दूर करता है एलोवेरा

आपने देखा होगा कि चेहरे की झाइयां देखने में काफी भद्दी लगती हैं, जिससे यह आपकी खूबसूरती को खराब करती हैं। लोग इनसे निपटने के लिए महंगे-महंगे स्किन केयर प्रोडक्ट्स का यूज करते हैं, जिनका असर एक वक्त के बाद खत्म हो जाता है, ऐसे में एलोवेरा आपके लिए फायदेमंद हो सकता है, जो झाइयों की समस्या का परमानेंट दूर करता है।

एलोवेरा से झाइयां कैसे हटाएं जानें इस्तेमाल का तरीका

रात में चेहरे पर एलोवेरा जेल लगाने के 6 फायदे- Raat Me Chehre Par Aloe Vera  Gel Lagane Ke Fayde In Hindi

एलोवेरा से झाइयां कैसे हटाएं जानें इस्तेमाल का तरीका सबसे पहले एक बर्तन में एलोवेरा जेल या पल्प लेना है।अब उसमें नींबू के रस के 1-2 चम्मच मिलाना है।आप इसमें गुलाब जल मिलाकर भी चेहरे पर लगा सकते हैं।इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं और सर्कुलर मोशन में मसाज करें।हफ्ते में 3 बार चेहरे पर इस मिश्रण का प्रयोग करने करें।ऐसा करने से आपको झाइयों से जल्द छुटकारा पाने में मदद मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *