Sunday, March 3, 2024
Homeरसोई खाना खजानासुबह नाश्ते में बनाए ये टेस्टी नाश्ता बिना काटे बिना पकाए,जानें इसे...

सुबह नाश्ते में बनाए ये टेस्टी नाश्ता बिना काटे बिना पकाए,जानें इसे बनाने का तरीका

सुबह नाश्ते में बनाए ये टेस्टी नाश्ता बिना काटे बिना पकाए,इस नाश्ते को बनाया नहीं जाता बस खाया जाता है। ये फाइबर से भरपूर है और पेट भी भरा हुआ रखता है। तो,जानते हैं इस देसी नाश्ते के बारे में।आजकल सर्दियों में लोगों के पास समय नहीं होता कि वो नाश्ता बनाएं और खाएं।सबसे बड़ी टेंशन इस बात की होती है कि सुबह उठकर बनाएं क्या और कैसे खाएं।तो, समय के कमी की बीच आप इस देसी नाश्ते को खा सकते हैं इसे खाने और बनाने के लिए आपको ज्यादा समय की जरूरत नहीं है और न ही विशेष तैयारी की। बस आपको दूध हल्का गर्म करना है और कुछ ड्राई फ्रूट्स को डाल लेना है।तो,आइए जानते हैं क्या है ये हेल्दी और देसी नाश्ता (milk Poha Recipe)।

सुबह नाश्ते में बनाए ये टेस्टी नाश्ता बिना काटे बिना पकाए,जानें इसे बनाने का तरीका

Healthy breakfast: बिना काटे, बिना पकाए! नाश्ते में खाएं ये हाई फाइबर फूड -  India TV Hindi

नाश्ते में खाएं चूड़ा दूध

नाश्ते में चूड़ा दूध खाने के लिए आपको करना ये है कि पहले तो पोहा यानी चूड़ा लें और इसे धोकर रख लें। इसके बाद आपको ये तय करना है कि आपको दूध ठंडा अच्छा लगता है या फिर गर्म। अभी सर्दियां चल रही हैं तो दूध को हल्का गुनगुना कर लें। फिर इसमें पोहा डाल लें। थोड़ी देर दूध को ऐसे ही सोखने दें और फिर इसमें गुड़ डाल लें। थोड़ी देर बाद इसमें ड्राई फ्रूट्स डालें लें और इसे खाएं।कुछ लोग दूध और चूड़ा दोनों को अच्छे से मिक्स करके आग पर पकाकर भी खाते हैं। इसके अलावा आप चाहें तो इसे फटा-फट खा सकते हैं। आपको न दूध गर्म करने की जरूरत है और न ही कुछ और डालने की। बस दूध में पोहा डालें, गुड़ डालें और फिर खाएं।

यह भी पढ़े दाल बाटी चूरमा,किसे खाना पसंद नहीं बस सही तरीके से बनाते आना चाहिए,तो देखें आसान रेसिपी

नाश्ते में चूड़ा दूध खाने के फायदे

After Knowing So Many Benefits Of Eating Chuda And Milk In Winter | (सुबह  के लिए) ठंड में चूड़ा-दही खाने के इतने सारे फायदे जान कर आप भी कर देंगे  खाना शुरू

नाश्ते में चूड़ा दूध खाने के फायदे कई हैं। पहले तो ये पेट को भरा रखता है और दिनभर भूख को संतुलित रखता है। इसे खाने से बार-बार भूख नहीं लगती है और क्रेविंग भी नहीं होती है। इसके अलावा दूध का प्रोटीन भी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है। साथ ही गुड़ डालना आयरन बढ़ता है और शरीर में रेड ब्लड सेल्स को बढ़ाने का काम करता है। तो, वहीं ड्राई फ्रूट्स डालकर खाना अलग-अलग प्रोटीन और हेल्गी फैट प्रदान करता है। तो, नाश्ते में आप इस देसी फूड को खा सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments