The idea of tooth worms: दांतो में लग गए है कीड़े, दांत दर्द से है बहुत परेशान तो तुरंत करें ये रामबाण घरेलु नुस्खा, कुछ ही दिनों में मिलेगा कीड़े और दर्द से छुटकारा

The idea of tooth worms: दांतो में लग गए है कीड़े, दांत दर्द से है बहुत परेशान तो तुरंत करें ये रामबाण घरेलु नुस्खा, कुछ ही दिनों में मिलेगा कीड़े और दर्द से छुटकारा,दांतों में कीड़े होने की समस्या यह दांतों में दर्द होने की समस्या एक आम समस्या है खास तौर पर बच्चों के दांतों में ज्यादा मीठा खाने की वजह से या ज्यादा चॉकलेट खाने की वजह से कीड़े लग जाते हैं। कैविटी से निपटना एक बहुत ही बुरा अनुभव हो सकता है। दांत में कीड़े लगने के कई वजह हो सकती है जैसे खराब ओरल हाइजीन , ख़राब खानपान या कुछ अन्य वजह है भी कीड़े लगने के कारण हो सकती है। यह समस्या न केवल दांत में दर्द का कारण बनती है बल्कि दांतों को भी बहुत नुकसान पहुंचती है। दांत में कीड़े लगने पर होने वाला दर्द असहनीय होता है।

ऐसे में जब कई लोग डॉक्टर के पास अस्पताल में अपना दांत दिखाने जाते हैं तो डॉक्टर उन्हें दांत निकलवाने की सलाह देता है। पर दांत निकलवाने की प्रक्रिया बहुत ही दर्दनाक होती है इसलिए आज हम आपको एक ऐसा घरेलू उपाय बताने वाले हैं जिससे बिना दांत निकले और बिना तकलीफ झेले आप दांत के कीड़े को आसानी से दूर भगा सकते हैं। यह घरेलू उपाय न ही सिर्फ प्राकृतिक तरीके से दांत के कीड़े को दूर भगाने में आपकी मदद करेगा बल्कि साथ ही साथ आपका दांत का दर्द भगाने में भी राहत दिलाता है।

नारियल और लौंग का तेल

यह भी पढ़े Nokia Magic Max: DSLR को तहस नहस कर देंगा Nokia का धांसू स्मार्टफोन, 144MP फोटू क्वालिटी के साथ मिलेंगी दमदार बैटरी

नारियल और लौंग का तेल इस समस्या के लिए एक रामबाण उपाय है। इसके लिए आपको 2 चमच नारियल तेल और 2-3 बूंद लौंग का तेल लेना है फिर एक साफ और सूखे कटोरे में नारियल तेल लें। इसमें लौंग का तेल मिलाएं और दोनों तेलों को अच्छी तरह से मिलाएं ताकि वे एक समान मिश्रण बन जाएं। इस मिश्रण को अपने दांतों और मसूड़ों पर लगाएं, खासतौर से जहां आपको लगता है कि कीड़े हैं। इसे कम से कम 5-10 मिनट तक लगा रहने दें। उसके बाद में, मुंह को साफ पानी से कुल्ला करें। इस प्रक्रिया को दिन में दो बार दोहराएं खासकर सुबह और रात को सोने से पहले।

इन बातों का रखें ध्यान

इस उपचार को आजमाने से पहले, ध्यान रखें कि कही आपको नारियल तेल या लौंग के तेल से एलर्जी नहीं है। अगर आपको तेज दांत का दर्द या अन्य समस्याएं हैं, तो मेडिकल हेल्प लेना बेहतर होगा। दांतों में कीड़े लगना एक संकेत है कि आपको अपने ओरल हाइजीन की देखभाल में सुधार करने की जरूरत है और रेगुलर ब्रश करना, फ्लॉसिंग करना और दंत चिकित्सक से जांच कराना, इस तरह की समस्याओं को रोकने में मदद कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *