May 26, 2024

ब्रिटिश काल में छपा यह 1 रुपये का नोट बना देगा लखपति

ब्रिटिश काल में छपा यह 1 रुपये का नोट बना देगा लखपति,कॉनराड के शासनकाल के बाद से आजकल कई प्रकार के बैंक नोटों में कई बदलाव हुए हैं। जिसमें 1 रुपये से लेकर 100 रुपये तक के पुराने सिक्कों का चलन पूरी तरह से बंद कर दिया गया. इसके चलते भारतीय बाजार में इसका कोई मुकाबला नहीं है।

लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि ब्रिटिश काल में छपे रूपाणा, सिस्को और नोटो की कीमत ऑनलाइन बाजार में बहुत ज्यादा थी। आप इन पुराने नोटों को बेचकर घर बैठे लाखों कमा सकते हैं। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं

I am selling an old banknote

फिलहाल वैश्विक बाजार में सबसे ज्यादा मांग 1 से 10 अमेरिकी डॉलर तक के बैंक नोटों की है। जिन लोगों के पास इस तरह के नोट हैं वे इन्हें बाजार में बेचकर अच्छा निवेश कर सकते हैं।

Lakhpati will make 1 rupee note

हालांकि वैश्विक बाजार में विभिन्न मूल्यवर्ग के नोट बेचे जाते हैं, लेकिन वर्तमान में 1 रुपये का नोट बहुत खराब स्थिति में है। आपको बता दें कि यह 1 रुपए का नोट आम नहीं बल्कि बेहद खास है। इसकी अपनी खासियत है

अगर आपके पास कोई पुराना नोट है तो उसे ऐसी जगह पर रखना जरूरी है। आप जो नोट ले जा रहे हैं वह ब्रिटिश भारत के युग का होना चाहिए जो 1935 में जारी किया गया था। इस नोट पर गवर्नर जे.डब्ल्यू. के हस्ताक्षर भी होने चाहिए। केली. अगर आपके पास मौजूद नोट में ये सभी खूबियां हैं तो आप इसे 5 लाख रुपये तक में बेच सकते हैं।

ऑनलाइन सेल करें अपना नोट

पुराने नोट बेचने के लिए आपको OLX या कॉइन मार्केट वेबसाइट पर जाना होगा जहां आपको एक विक्रेता के रूप में पंजीकरण करना होगा। फिर आपको अपना कुछ विवरण जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि दर्ज करना होगा। फिर आपको नोट के दोनों तरफ की फोटो अपलोड करनी होगी। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित होगा और जिसे भी आपका नोट पसंद आया वह आपसे सीधे फोन पर बात करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *