May 30, 2024

Fortuner की लंका लगा देंगी Maruti की ये ब्रांडेड कार

xr:d:DAFgbUC8X00:6086,j:7426860722445821600,t:24041510

Fortuner की लंका लगा देंगी Maruti की ये ब्रांडेड कार,मशहूर फोर-व्हीलर कंपनी मारुति मोटर्स अपनी लग्जरी गाड़ियों के लिए जानी जाती है, जो अपने ग्राहकों के लिए हर दिन एक कार लॉन्च करती है। इस दौड़ में अगर आप भी एक लग्जरी कार खरीदने की सोच रहे हैं। तो मारुति की यह मारुति सुजुकी वैगनआर आपके लिए बेहतर विकल्प होगी, आइए जानते हैं इस कार के इंजन और फीचर्स के बारे में…

मारुति सुजुकी वैगनआर का शानदार लुक

मारुति सुजुकी वैगनआर के स्लीक लुक की बात करें तो यह कार काफी शानदार दिखती है और इस कार में आपको कई बदलाव मिलेंगे जिनमें नए अलॉय व्हील, नई ग्रिल और दोबारा डिजाइन किया गया फ्रंट बंपर शामिल है। इंटीरियर में सीटें और डैशबोर्ड भी फॉक्स टीक वुड से बने नए मैटेलिक फिनिश के साथ डिजाइन किए जाएंगे।

मारुति सुजुकी वैगनआर कीमत

मारुति सुजुकी वैगनआर की कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत 5.54 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल वैगनआर की कीमत 7.38 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है और यह कार टाटा पंच जैसी छोटी गाड़ियों को टक्कर देती है। यिप्पी.

मारुति सुजुकी वैगनआर परफॉर्मेंस इंजन और माइलेज

अगर हम मारुति सुजुकी वैगनआर के पावरफुल इंजन की बात करें तो इस कार में आपको 1.0 लीटर वीवीटी ट्विन फ्लो इंजन और 1.2 लीटर इंजन भी मिलता है जो 67 पीएस की पीक पावर और 89 एनएम टॉर्क के साथ 1.0 लीटर इंजन है। . यह मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करता है और 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 90 bhp ज्यादा पावर और 113 Nm मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा और साथ ही इस कार का इंजन CNG मोड में 57 bhp ज्यादा पावर जेनरेट करता है।

वहीं अगर इस कार की रेंज की बात करें तो 1.0-लीटर इंजन की मदद से यह कार करीब 25.19 किमी/लीटर का माइलेज देती है और सीएनजी इंजन की मदद से 34.05 किमी का आरामदायक माइलेज देती है।

मारुति सुजुकी वैगनआर की मानक विशेषताएं

मारुति सुजुकी वैगनआर के स्टैंडर्ड फीचर्स की बात करें तो इस कार में आपको कई आधुनिक फीचर्स मिलते हैं जिनमें 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, 4-स्पीकर ऑडियो सिस्टम और स्पीड-सेंसिटिव हिल कंट्रोल शामिल हैं।

स्वचालित दरवाजे, बिना चाबी के प्रवेश के साथ सेंट्रल लॉकिंग, आइडल स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम, डुअल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट, सीट बेल्ट रिमाइंडर, एबीएस डब्ल्यू/ईबीडी, ओआरवीएम पर टर्न सिग्नल, फ्रंट फॉग लाइट, डिम्ड बी- मानक विशेषताएं जैसे कॉलम, स्टीयरिंग व्हील, रियर वाइपर, वॉशर और डिफॉगर पर नियंत्रण दिखाई दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *