May 26, 2024

Toyota Urban Cruiser Taisor: 35kmpl माइलेज और मॉडर्न फीचर्स से मचाएगी भौकाल

Toyota Urban Cruiser Taisor: 35kmpl माइलेज और मॉडर्न फीचर्स से मचाएगी भौकाल,टोयोटा मोटर्स ने भारतीय कार बाजार में अपनी नई अर्बन क्रूजर टैजर सबकॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च की है। अपने आकर्षक डिजाइन, दमदार इंजन और प्रीमियम फीचर्स के साथ यह एसयूवी टाटा नेक्सन, मारुति सुजुकी ब्रेजा जैसी लोकप्रिय एसयूवी को कड़ी टक्कर देगी। यह एसयूवी ईबीडी के साथ डुअल एबीएस एयरबैग जैसे सुरक्षा फीचर्स के साथ आएगी और इस कार की कीमत ₹8.5 से ₹12,000 (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद है।

टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर डिज़ाइन

इस एसयूवी का डिजाइन काफी प्रीमियम और आकर्षक होगा। Taisor में टोयोटा की नई ‘कीन लुक’ डिज़ाइन भाषा है। इसमें आपको बड़ी ग्रिल, एलईडी हेडलाइट्स और स्पोर्टी बंपर मिलता है। Taisor का साइड प्रोफाइल भी काफी आकर्षक होगा, जिसमें 17 इंच के अलॉय व्हील और रूफ रेल्स मिलेंगे। पीछे की तरफ Taisor में LED टेललाइट्स और स्पोर्टी बंपर भी मिलेगा।

टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर इंजन और माइलेज

टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन है जो 105bhp की पावर और 140Nm का टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। टैसर की परफॉर्मेंस काफी अच्छी है और यह नेक्सन को टक्कर दे सकती है। यह एसयूवी 17-22 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है।

टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर की विशेषताएं

अर्बन क्रूजर टैसर में 10.4-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जिंग, पैनोरमिक सनरूफ, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, स्टार्ट/स्टॉप बटन, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ओआरवीएम समेत कई प्रीमियम फीचर्स होंगे। एलईडी हेडलाइट्स और टेललाइट्स और 17 इंच के अलॉय व्हील जैसी विशेषताएं हैं।

टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर की कीमत

इस एसयूवी की अनुमानित कीमत के बारे में कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, टैसर की कीमत 8.5 लाख रुपये से 12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद है। साथ में यह एसयूवी टाटा नेक्सन, हुंडई वेन्यू, किआ सोनेट और मारुति सुजुकी ब्रेज़ा जैसी प्रीमियम कारों को टक्कर देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *