May 30, 2024

Toyota Urban Cruiser Taisor टोयोटा ने कराया अर्बन क्रूजर टैसर को ट्रेडमार्क,होगा मारुति फ्रोंक्स का रिबैज वर्जन

इस कार का मुकाबला टाटा पंच और हुंडई एक्सटर जैसी कारों से होगा, पंच में एक 1.2L 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 85 बीएचपी पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

यह भी पढ़े Jobs 2023 12वीं पास हैं और टाइपिंग आती है तो इन भर्तियों के लिए करें अप्लाई,मिलेगी बढ़िया सैलरी

टोयोटा ने कराया अर्बन क्रूजर टैसर को ट्रेडमार्क

Upcoming Toyota Taisor Launch Date & Specs

Upcoming Toyota SUV: सब 4-मीटर एसयूवी बाजार में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए टोयोटा ने अपनी आगामी एसयूवी के लिए “अर्बन क्रूजर टैसर” नाम को ट्रेडमार्क कराया है. कंपनी ने यह निर्णय ब्रेजा बेस्ड अर्बन क्रूज़र को बंद करने के बाद लिया है. सब 4-मीटर एसयूवी सेगमेंट में बाजार में ढेर सारे विकल्प मौजूद हैं, जिसमें मारुति ब्रेज़ा, टाटा नेक्सन, हुंडई वेन्यू और किआ सोनेट जैसे मॉडल्स शामिल हैं. टोयोटा ने पिछले साल अर्बन क्रूजर का उत्पादन बंद कर दिया और इस नाम का इस्तेमाल अर्बन क्रूजर हायराइडर में दिया, जिसे हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस को कड़ी टक्कर मिल रही है. अब कंपनी अर्बन क्रूजर टैसर नाम का इस्तेमाल मारुति फ्रोंक्स पर आधारित अपनी एक नई सब 4-मीटर एसयूवी कूप के लिए करेगी.

कैसी है नई टोयोटा एसयूवी

इस साल की शुरुआत में 2023 ऑटो एक्सपो में कंपनी ने अर्बन क्रूजर टैसर को प्रदर्शित किया था, जो मारुति फ्रोंक्स की तरह अपनी ओर ध्यान आकर्षित करती है. फ्रोंक्स को एक बॉक्सी डिजाइन में खासकर युवाओं को आकर्षित करने के लिए तैयार किया गया है. लॉन्च की बाद से मारुति की यह एसयूवी मोस्ट सेलिंग टॉप 10 कारों में शामिल है.

डिजाइन और फीचर्स होंगे समान

Toyota Urban Cruiser Hyryder Midnight Black Image

फ्रोंक्स से प्रेरित टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर में मारुति की एसयूवी के समान डिजाइन डिटेल्स मिलेंगे. इसमें कुछ मामूली बदलाव देखने को मिल सकते हैं. जैसा कि बलेनो/ग्लैंजा में देखने को मिलता है. टैसर को अलग दिखाने के लिए इसमें बाहरी तौर पर कुछ बदलाव संभव हैं. टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर के इंटीरियर डिजाइन में भी कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

इस कार में 9-इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन, एक आर्कमिस साउंड सिस्टम और 40 से अधिक कनेक्टिविटी फ़ंक्शंस दिए जा सकते हैं. साथ ही इसमें कनेक्टेड कार टेक भी मिल सकता है.साथ ही इसमें वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ-साथ वायरलेस फोन चार्जर, हेड-अप डिस्प्ले यूनिट, पुश-बटन स्टार्ट, क्रूज़ कंट्रोल, रियर एसी वेंट और कीलेस एंट्री जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी और यह कार 360-डिग्री व्यू कैमरा, रिवर्स पार्किंग सेंसर, विंग मिरर में एकीकृत टर्न इंडिकेटर्स और इलेक्ट्रीकली एडजस्टेबल मिरर से भी लैस होगी.

इंजन

अर्बन क्रूज़र टैज़र का पावरट्रेन फ्रोंक्स के समान होगा. इसमें एक 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन (99 hp और 147 एनएम) और एक 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन (89 hp और 113 एनएम टॉर्क) का विकल्प मिलेगा. टोयोटा टैसर के जल्द ही बाजार में लॉन्च होने की उम्मीद है. अभी इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन इसकी कीमत फ्रोंक्स से अधिक होने की उम्मीद है, जिसकी फिलहाल एक्स शोरूम कीमत 7.5 लाख रुपये से 13.2 लाख रुपये के बीच है.

यह भी पढ़े Jamia University दुबई में बनाएगी इंटरनेशनल कैम्पस,जानिए इसकी वजह

किससे होगा मुकाबला

Toyota Urban Cruiser Price - Images, Colors & Reviews - CarWale

इस कार का मुकाबला टाटा पंच और हुंडई एक्सटर जैसी कारों से होगा, पंच में एक 1.2L 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 85 बीएचपी पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *