July 18, 2024

Truecaller ने लॉन्च किया AI फीचर,अब फोन पर आपकी जगह खुद बात कर लेगा ये टूल

Truecaller AI Feature: ट्रूकॉलर ने Truecaller Assistant नाम से एक AI-आधारित वर्चुअल असिस्टेंट फीचर लॉन्च किया है जो खुद किसी भी कॉल का जवाब दे सकता है। कंपनी ने नए अपडेट पर बड़ा खुलासा किया है।

यह भी पढ़े Mobile Phone Blast Reason हो जाइए सावधान भूलकर भी ना करें ये गलतियां,वरना फट सकता है आपका फोन

Truecaller ने लॉन्च किया AI फीचर

Truecaller में होने वाले हैं बड़े बदलाव, मिलेंगे कई नए फीचर्स, जानिए क्या  होगा चेंज - Truecaller Upcoming Features For Android Users Check details  ttec - AajTak

Truecaller AI Feature: Truecaller के AI फीचर ने सभी के कान खड़े कर दिए हैं। बताया जा रहा है कि पहले जो ऐप केवल फोन करने वाले के नाम को उजागर करता था, अब वह सामने से आ रहे कॉल को भी खुद ही उठाकर जवाब दे देगा। कंपनी ने कहा कि कॉलर को पहचानने वाले एप्लिकेशन Truecaller ने ट्रूकॉलर असिस्टेंट नामक एक AI-आधारित वर्चुअल असिस्टेंट फीचर लॉन्च किया है।

यूजर सामने से आ रही कॉल का जवाब देने के लिए AI को अपने मुताबिक यूज कर सकते हैं।

ट्रूकॉलर इंडिया के प्रबंध निदेशक ऋषित झुनझुनवाला ने ET को बताया कि वर्चुअल असिस्टेंट क्लाउड पर आधारित है और वर्तमान में हिंदी, अंग्रेजी और भारत में विशेष ‘हिंग्लिश’ भाषाओं में भी बातचीत करने में सक्षम है।

Truecaller AI कैसे काम करेगा

जब ट्रूकॉलर असिस्टेंट को कॉल प्राप्त होगी तो उपयोगकर्ता को ऐप पर बातचीत की ट्रांसक्रिप्ट प्राप्त होगी। ट्रूकॉलर असिस्टेंट को मूल रूप से Call Hero के नाम से जाना गया था, लेकिन लॉन्च के बाद ट्रूकॉलर द्वारा इसका अधिग्रहण कर लिया गया।

AI का फायदा

Truecaller's Alan Mamedi Says Half the Indian Smartphones Have the Caller  ID App | Technology News

भारत में घोटाले के बढ़ते मामलों के बीच, ट्रूकॉलर ने हाल ही में लोगों को स्कैम कॉल से निपटने में मदद के लिए यह फीचर पेश किया है। ट्रूकॉलर असिस्टेंट को पेश करते हुए, कंपनी ने बताया कि यह नया फीचर कॉल को स्क्रीन करने और पहचानने के लिए मशीन लर्निंग और क्लाउड टेलीफोनी की मदद से काम करेगा, जिससे उपयोगकर्ताओं को अनावश्यक या संभावित स्पैम कॉल से बचने के लिए कॉल करने वालों की पहचान करने में मदद मिलती है।

फोन किसने किया,वो ऐसे पता चलेगा

Truecaller Assistant Google Play पर Android उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। ट्रूकॉलर ने बताया कि नया एआई इनकमिंग कॉल का तुरंत जवाब देगा और कॉल करने वाले की बातों का लाइव ट्रांस्क्रिप्शन प्रदान कर सकता है, जिससे उपयोगकर्ताओं को कॉल करने वाले की पहचान करने और कॉल के उद्देश्य को समझने में मदद मिलती है।

यह भी पढ़े EV Manufacturer केंद्र सरकार ने बंद की सब्सिडी,हजारों करोड़ के घाटे में पहुंच गयीं ये सात इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनियां-SMEV

ट्रूकॉलर असिस्टेंट के लिए देना चार्ज

How To Check Unknown Caller Name Without Truecaller।बिना ट्रू कॉलर के जानें  अनजान कॉलर का नाम|Jaane Unknown Caller Ki Details Bina Truecaller Ke | how  to check unknown caller name without truecaller |

समाचार एजेंसी ANI ने कंपनी के हवाले से कहा है कि नया ट्रूकॉलर असिस्टेंट वर्तमान में एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए 14 दिनों के निःशुल्क काम करेगा है। इसके बाद उपयोगकर्ता 149 रुपये प्रति माह से शुरू होने वाले ट्रूकॉलर प्रीमियम असिस्टेंट प्लान को ले सकते हैं। सीमित प्रमोशनल डील के तहत यह प्लान फिलहाल 99 रुपये में उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *