June 16, 2024

यहां निकली जूनियर इंजीनयर के 1100 पदों पर दमदार भर्ती, जल्दी देखें जरुरी जानकारी

UKPSC JE Recruitment 2023: उत्तराखंड जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन करने की कल, 03 नवंबर, 2023 को आखिरी तारीख है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) की ओर से स्टेट जूनियर इंजीनियर सर्विस एग्जामिनेशन 2023 परीक्षा के लिए कल एप्लीकेशन विंडो बंद कर दी जाएगी। इस दौरान कैंडिडेट्स आवेदन फॉर्म में हुई गलतियों को सुधार सकेंगे। इसके लिए उन्हें 19 नवंबर 2023 तक का समय दिया गया है।

इतने पदों पर भर्ती

इस परीक्षा से 1097 जेई पदों पर राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में नियुक्तियां होनी हैं। अब, योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://psc.uk.gov.in पर आवेदन करना होगा।

यह भी पढ़े महाराष्ट्र मेट्रो में निकली सौ से ज्यादा पदों पर भर्ती, यहा देखे सभी जरुरी जानकारी

उम्र सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आयु सीमा 18 से 42 वर्ष है। उत्तराखंड में एससी, एसटी या ओबीसी उम्मीदवारों को पांच वर्ष की अधिकतम आयु सीमा से छूट मिली है। पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को एज लिमिट से 10 वर्ष की छूट भी मिली है।

  1. सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट अपने https://psc.uk.gov.in/ पर जाना होगा।
  2. इसके बाद यहां संबंधित लिंक पर क्लिक करें। अब पात्रता मानदंड की जांच करें और सुनिश्चित करें कि आप सभी क्राइटेरिया को पूरा करते हैं।
  3. इसके बाद, ‘नया यूजर बटन’ या ‘पंजीकरण’ बटन पर क्लिक करें। अब उस पर क्लिक करें और अपना व्यक्तिगत विवरण भरें। सत्यापन के लिए आपको सही ईमेल पते और मोबाइल नंबर की आवश्यकता हो सकती है।

यह भी पढ़े Volkswagen Taigun GT एज ट्रेल एडिशन भारत में लॉन्च,स्टाइलिश लुक के साथ दमदार इंजन,जाने फीचर्स देखें कीमत

  1. अब अपने नए खाते के क्रेडेंशियल के साथ लॉग इन करें और यूकेपीएससी जेई भर्ती 2023 के लिए आवेदन पत्र ढूंढें। आवश्यकतानुसार सटीक जानकारी प्रदान करते हुए फॉर्म को पूरा करें।
  2. इसके बाद आपके दस्तावेज़ों की स्कैन की गई प्रतियां अपलोड करने के लिए कहा जाएगा, जैसे कि आपके शैक्षणिक दस्तावेजों की कॉपी। दिए गए ऑनलाइन भुगतान विकल्पों के माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  3. इसके बाद फॉर्म सबमिट करने से पहले एक बार अच्छी तरह जांच कर लें। इसके बाद सबमिट बटन पर प्रेस करें। अब भरे गए फॉर्म का एक प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *