June 14, 2024

Police department job :इस राज्य में कॉन्स्टेबल के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानिए भर्ती से जुड़े डिटेल्स और अंतिम तिथि

भारत में हजारों की संख्या में अभ्यर्थी सरकारी नौकरी की तैयारी करते हैं. भारत में अधिकतर बच्चे सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं इसके लिए वह बड़े-बड़े कोचिंग में दिन-रात तैयारी करते हैं. लेकिन आज के समय में सरकारी नौकरी पाना इतना आसान नहीं है.

उत्तर प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल के पदों पर बंपर वैकेंसी निकली है और आप अगर यूपी पुलिस कांस्टेबल में नौकरी पाना चाहते हैं तो आपको इन बातों का ध्यान विशेष रूप से रखना होगा. आपको बता रहे थे यूपी पुलिस कांस्टेबल में भर्ती होने के लिए आपको तीन चयन प्रक्रिया से गुजरने होगी.

इस राज्य में कॉन्स्टेबल के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानिए भर्ती से जुड़े डिटेल्स और अंतिम तिथि

Also Read:MP News:ट्यूशन टीचर के टॉर्चर की वजह से 26 साल की नवविवाहिता ने किया सुसाइड,6 साल से था प्रेम-प्रसंग,जानें पूरी खबर

काफी लंबे समय से अभ्यर्थियों को यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती का एग्जाम का इंतजार था और अंततः अब एग्जाम का इंतजार खत्म हो चुका है. यूपी पुलिस में बंपर वैकेंसी निकाली जा चुकी है और आप इसमें अप्लाई करके नौकरी पा सकते हैं.

इस राज्य में कॉन्स्टेबल के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानिए भर्ती से जुड़े डिटेल्स और अंतिम तिथि

लिखित परीक्षा के बाद आपको कंप्यूटर एबिलिटी टेस्ट पास करना होगा और कंप्यूटर एबिलिटी टेस्ट पास करने के बाद आपको फिजिकल टेस्ट पेपर्स करना होगा. इस तीनों चयन प्रक्रिया से गुजरने के बाद ही आप पुलिस कांस्टेबल की नौकरी पा सकते हैं. इस भर्ती की आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 28 जुलाई तक आप इसके लिए आवेदन कर सकते हैं.

परीक्षार्थियों के लिए प्रवर्तन कांस्टेबल के कुल 447 पदों पर भर्ती निकली है. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग परिवहन आयुक्त के अधीन यह वैकेंसी निकाली गई है. इसके लिए आवेदन सात जुलाई से शुरू होगा और अप्लाई करने की अंतिम तिथी 28 जुलाई है. इसके साथ ही एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन करने के लिए अभ्यर्थियों को चार अगस्त का समय दिया गया है. 18 से 25 वर्ष की आयु तक के लिए कैंडिडेट्स इस नौकरी के लिए अप्लाई करने के लिए एलिजिबल होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *