July 18, 2024

UPSC recruitment 2023: UPSC ने इन पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, मिलेगी लाखों रुपए सैलरी, जाने आवेदन से जुड़े डिटेल्स

UPSC CAPF ADMIT CARD: संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी असिस्टेंट कमांडेंट का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जो उम्मीदवार केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल परीक्षा 2023 में उपस्थित होंगे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन एडमिट कार्ड जारी कर सकते हैं.

UPSC के आधिकारिक वेबसाइट पर 6 अगस्त तक उपलब्ध रहेंगे एडमिट कार्ड

Also Read:​Jobs 2023: निकली है प्रोफेसर के पद पर जम कर भर्ती,इस दिन से पहले कर लें अप्लाई

उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर 14 जुलाई से 6 अगस्त तक उपलब्ध रहेगा. इसके अलावा उम्मीदवार https://upsconline.nic.in/eadmitcard पर क्लिक करके अपना यूपीएससी असिस्टेंट कमांडेंट का एडमिट कार्ड आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं.

परीक्षा 6 अगस्त 2023 को आयोजित होने वाला है. आयोग ने उम्मीदवारों को सलाह दिया है कि वह अपना एडमिट कार्ड जल्दी निकलवा ले और प्रिंट आउट ले ले. परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को आवंटित अस्थान पर एडमिट कार्ड दिखाना होगा. परीक्षा के प्रत्येक सेशन में उपस्थित होने के लिए उम्मीदवारों के पास फोटो आईडी कार्ड के साथ अन्य दस्तावेज होना चाहिए.

UPSC असिस्टेंट कमांडेंट परीक्षा को पास करने के लिए सभी विषयों पर होना चाहिए ध्यान

इस परीक्षा में सफलता पाने के लिए आपको सभी विषयों का विशेष रूप से ध्यान देना होगा. सभी विषयों का विशेष रूप से ध्यान नहीं देने पर आपको परीक्षा में और सफलता मिल सकती है.पढ़े हुए विषयों पर ज्यादा ध्यान दे साथी साथ जो भी सही कमजोर है उस पर भी ध्यान दें.

यूपीएससी के द्वारा ली जाने वाली यह परीक्षा बेहद कठिन होती है और इस परीक्षा में बेहद का मध्य आरती ही सफल हो पाते हैं. परीक्षा के दिन आपको सभी दस्तावेज और एडमिट कार्ड ले जाना चाहिए क्योंकि इसके बिना परीक्षा में सफल नहीं हो पाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *