May 30, 2024

Commerce के बाद CA के जगह करें यह कोर्स, महारत हासिल करने के बाद मिलेंगे लाखों रुपए सैलरी

दसवीं करने के बाद 12वीं की चिंता होती है और 12वीं करने के बाद ग्रेजुएशन की ग्रेजुएशन के बाद टेंशन होता है कि कौन सा कोर्स करें जो कि कम समय में हो जाए और अच्छा पैसा भी मिले. आज हम आपको कुछ ऐसे कोर्स के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिससे आप कम समय में करेंगे और इसमें बेहद अच्छा पैसा मिलेगा.

जी हां हम कॉमर्स के बाद कुछ ऐसे कोर्स के बारे में बताने वाले हैं जो आजकल डिमांड में बने हुए हैं. ऐसे डिमांडिंग कोर्स को करने के बाद आप हर महीने लाखों रुपए छाप देंगे.यह बहुत अच्छा कौन है और इसमें काफी अच्छा पैसा मिलता है.

Commerce के बाद इस सेक्टर में बनाए करियर

Also Read:अंधेरे में रखना” मुहावरे का सही अर्थ क्या है?जाने Government Job में पूछे जाने वाले इंर्पोटेंट GK

चार्टेंड अकाउंटेंट


चार्टेंड अकाउंटेंट बनने के लिए बहुत मेहनत लगती है, लेकिन एक बार सीए बनन के बाद आप पूरी जिंदगी बेहतर लाइफ जीते हैं. सीए की महीने की कमाई ही लाखों रुपये रहती है.

मार्केटिंग मैनेजर


कॉमर्स स्टूडेंट्स के लिए बेस्ट ऑप्शन है. मार्केटिंग मैनेजर बनकर आप आसानी से 6-7 लाख रुपये सालाना कमा सकते है.

Commerce के बाद इस सेक्टर में बनाए करियर

इन्वेस्टमेंट बैंकर


इस फील्ड में उतरने के लिए आपको सर्टिफाइड फाइनेंस एनालिस्ट का कोर्स करना होता है. इस सेक्टर में आप सालाना 9-10 लाख रुपये कमा सकते है.

एचआर मैनेजर


ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट का कोर्स करना आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है. किसी अच्छी कंपनी या संगठन में HR मैनेजर बनकर आप सालाना 7-15 लाख रुपये तक कमा सकते है.

एक्चुअरी


अगर आपको बिजनेस की अच्छी समझ होने के साथ ही जटिल समस्याओं को हल करना आता है तो यह आपके लिए बढ़िया प्रोफेशन है. आप एक्चुअरी के तौर पर 10-14 लाख रुपये सालाना कमा सकते हैं.

सर्टिफाइड पब्लिक अकाउंटेंट


सर्टिफाइड पब्लिक अकाउंटेंट कॉमर्स के छात्रों के लिए एक बहुत ही बढ़िया प्रोफेशन है. इस फील्ड में आप सालाना 7 से 9 लाख रुपये की कमाई कर सकते हैं.

बिजनेस एंड टैक्सेशन अकाउंटेंट


बिजनेस एंड टैक्सेशन अकाउंटेंट बहुत बढ़िया प्रोफेशन है. कॉमर्स स्टूडेंट्स इसमें करियर बनाकर बड़े आराम से 6-7 लाख रुपये का सालाना पैकेज पा सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *