Friday, March 1, 2024
HomeदेशViral Video: 22 साल पहले खोया बेटा अपने ही घर में साधु...

Viral Video: 22 साल पहले खोया बेटा अपने ही घर में साधु बन भिक्षा मांगने पंहुचा तो रोने लगी माँ और परिजन

Viral Video:सोशल मीडिया पर इस वक्त बेहद ही भावुक कर देने वाला वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। ये वीडियो 22 साल बाद मिले एक मां और उसके बेटे का है। जिसमें एक महिला एक साधु के बगल में बैठकर रो रही है, जो उसका खोया हुआ बेटा है।

Viral Video: 22 साल पहले खोया बेटा अपने ही घर में साधु बन भिक्षा मांगने पंहुचा तो रोने लगी माँ और परिजन

वह अपनी मां से भिक्षा मांगने आया है और महिला अपने बेटे को शायद आखिरी बार देख रही है। इस घटना का वीडियो माइक्रोब्लॉगिंग साइट ‘एक्स’ पर शेयर किया गया है। इसके कैप्शन से पता चलता है कि ये मामला अमेठी का है। जानकारी के अनुसार योगी के वेश में मौजूद शख्स का नाम पिंकू है। उसके पिता रतिपाल सिंह ने बताया कि साल 2022 में उनका बेटा 11 साल की उम्र में अचानक लापता हो गया था।

क्योंकि उसकी मां ने उसे कंचे खेलने पर डांट-फटकार लगा दी थी। जब बेटा नहीं मिला तो परिजनों ने उसकी खोज की। थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई, लेकिन वह नहीं मिला। 2024 में पिंकू को अमेठी के खरौली गांव में एक साधु के रूप में देखा गया। जब उसने लोगों से अपने माता-पिता के बारे में पूछा तो ग्रामीणों ने उसे पहचान लिया और उसके माता-पिता को इसकी सूचना दी। 

इसे भी पढ़िए : Free Silai Machin Yojana: महिलाओ के लिए है खुशखबरि PM मोदी दे रहे है महिलाओ को फ्री सिलाई मशीन

22 साल बाद गांव आया पिंकू अब एक साधु बन चुका है, जो अपनी मां से भिक्षा मांगने आया था। क्योंकि धार्मिक संस्कारों के अनुसार, एक तपस्वी को मठवासी जीवन के उच्च स्तर तक पहुंचने के लिए अपनी मां से भिक्षा प्राप्त करनी होती है। उसके बाद ही उसका तप संपूर्ण होता है। जब उसके माता-पिता और परिजनों ने उससे वापस नहीं जाने की मिन्नतें की तो पिंकू ने बोला कि अब वह सांसारिक रिश्तों को त्याग कर एक योगी बन चुका है।

जब मां ने उसे अपने पास रोकने के लिए भिक्षा देने से इंकार किया, तो उसने कहा कि वह पैतृक घर के दरवाजे से मिट्टी लेकर चला जाएगा। सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इसे देखकर भावुक हो रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- जीवन उद्देश्य खोजने के लिए अलग-अलग रास्ते अपनाता है। दूसरे शख्स ने लिखा- 11 साल की उम्र में गायब होना और अब संन्यासी बनकर आने के बाद मां की वेदना को शायद ही समझें। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments