May 30, 2024

weather update news 2024:MP में हो रही है झमाझम बारिश इन जिलों में ओलों के साथ हो रही है बारिश,अलर्ट हुआ जारी

weather update news 2024:MP में हो रही है झमाझम बारिश इन जिलों में ओलों के साथ हो रही है बारिश,

weather update news 2024:MP में हो रही है झमाझम बारिश इन जिलों में ओलों के साथ हो रही है बारिश,

MP Weather update news: मध्य प्रदेश में बारिश का दौर शुरू है।प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश होने से मौसम बदल गया है। आज भी कई जिलों में बड़े बड़े ओलों के साथ जोरदार बारिश का अलर्ट जारी हुआ है।मौसम विभाग ने इन जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है।मध्य प्रदेश में ओला गिरने के साथ बारिश का दौर लगातार जारी है।मंगलवार को भी प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश हुई। कई जिलों में बहुत तेज गति से हवाएं चली।

weather update news:MP में हो रही है झमाझम बारिश इन जिलों में ओलों के साथ हो रही है बारिश,अलर्ट हुआ जारी

MP Weather Update: MP के 27 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी, आज भी आंधी  चलने और ओले गिरने के आसार |

नर्मदापुरम के बनखेड़ी में 40.8 मिलीमीटर बारिश हुई।अनूपपुर जिले के अमरकंटक में 19.4 मिलीमीटर,भोपाल में 11.4 मिलीमीटर पानी बरसा।इसके अलावा एक दर्जन से अधिक जिलों में भी बारिश हुई है।पिछले 24 घंटे के दौरान सिंगरौली में सबसे तेज गति से आंधी चली।सिंगरौली में 89 किलोमीटर प्रति घंटा, मंडला में 74,सीहोर में 59, छिंदवाड़ा में 56, भोपाल में 25, छिंदवाड़ा में 56,बालाघाट में 43,जबलपुर में 37,सागर में 37, कटनी में 34,शहडोल और दमोह में 32 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चली।

तापमान में गिरावट

मंगलवार को प्रमुख जिलों के तापमान को देखा जाए तो अधिकांश जिलों का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के नीचे ही बना रहा। ओले गिरने के साथ बारिश और आंधी तूफान के कारण जिलों में ठंडक महसूस हुई।रतलाम में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस, शिवपुरी में 40, भोपाल में 36.8, धार में 39,खंडवा में 38.5,ग्वालियर में 38.6, इंदौर में 36.4 और जबलपुर में 34 .9 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ।

यह भी पढ़े New printed earring design 2024:कानों को बहुत ही ट्रेंडी लुक,देंगे ये इयररिंग की लेटेस्ट डिजाइन,देखें कलेक्शन

कैसा रहेगा आज का मौसम

weather update news 2024:MP में हो रही है झमाझम बारिश इन जिलों में ओलों के साथ हो रही है बारिश,अलर्ट हुआ जारी

मध्य प्रदेश मौसम: कई जिलों में दोपहर बाद आंधी और बारिश - MP WEATHER UPDATE

मौसम विभाग ने कुछ जिलों में अत्यधिक बारिश और ओला गिरने को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है।इन जिलों में सिंगरौली, अनुपपुर, डिंडोरी, छिंदवाड़ा,सिवनी,मंडला और पांढुर्णा शामिल है।इसके अलावा भोपाल, विदिशा,हरदा, खंडवा, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुरकलां,देवास, सीधी, शहडोल,कटनी,जबलपुर, पन्ना, छतरपुर,टीकमगढ़, निवाड़ी, मैहर, रायसेन, सिहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, उमरिया,नरसिंहपुर, बालाघाट,दमोह और सागर जिले में भी तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है इन जिलों में कहीं-कहीं वज्रपात के साथ झंझावात एवं झोकेदार हवाएं भी चल सकती हैं।जिसकी गति 60 किलोमीटर प्रति घंटे भी रह सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *