Weather update Today news:इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश,अलर्ट जारी हुआ

Weather update Today news:इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

Weather update Today news:इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

Weather update Today news: इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश,मौसम विभाग के मुताबिक,आज कई राज्यों में बारिश के साथ बर्फबारी होने की संभावना है।वहीं,अन्य राज्यों में मौसम साफ रहेगा।लोगों को बारिश और ओलावृष्टि से राहत मिलेगी।

Weather update Today news:इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश,अलर्ट जारी हुआ

Weather Update: हीटवेव खत्म! दिल्ली, यूपी, बिहार सहित इन राज्यों में होगी  झमाझम बारिश, जानें मौसम का हाल - It will rain in Delhi UP Bihar know the  weather condition IMD - GNT

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में आज से 7 मार्च की रात के दौरान बारिश और बर्फबारी का नया दौर शुरू होने की संभावना है।विभाग ने कहा कि ऐसा पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से होगा।वहीं,अन्य राज्यों में मौसम साफ रहेगा।किसानों को भी बड़ी राहत मिलेगी।

पश्चिम विक्षोभ की वजह से होगी बारिश-बर्फबारी

IMD के मुताबिक,आज रात से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है।पश्चिमी विक्षोभ की वजह से आज से 7 मार्च के दौरान जम्मू-कश्मीर,लद्दाख, गिलगित,बाल्टिस्तान,मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में छिटपुट बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है।

यह भी पढ़े Lucknow Sadak Ka Video:सड़क पर हुआ बड़ा हादसा,अचानक से हो गया बढ़ा गड्ढा,घटना का वीडियो हो रहा वायरल

असम,मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में होगी बारिश

विभाग के मुताबिक,अगले तीन दिनों के दौरान अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्य बारिश के साथ बर्फबारी होने की संभावना है।आज असम,मेघालय और नगालैंड में गरज और चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।वहीं,अगले 2-3 दिनों के दौरान रायलसीमा और केरल में गर्म और आर्द्र मौसम रहने की संभावना है।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

IMD के मुताबिक,दिल्ली में आज आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे।न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस,जबकि अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यूपी में कैसा रहेगा मौसम

Weather update Today news:इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश,अलर्ट जारी हुआ

Weather Update Today IMD Forecast 14 February 2024 Delhi NCR Uttar Pradesh  Uttarakhand Bihar Jharkhand Odisha Chhattisgarh Himachal Pradesh | Weather  Update Today: बिजली, तूफान और बारिश...दिल्ली समेत देश के अलग-अलग ...

मौसम विभाग के मुताबिक,उत्तर प्रदेश यानी यूपी में आज से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।लोगों को बारिश और ओलावृष्टि से राहत मिलेगी।अगले कुछ दिनों तक मौसम के शुष्क रहने की संभावना है।इससे किसानों की फसलों को भी लाभ होगा। विभाग के मुताबिक,10 मार्च तक मौसम साफ रहेगा।बारिश और ओलावृष्ट की दूर-दूर तक कोई संभावना नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *