Yamaha Rx100: यामाहा RX100 प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी! कंपनी ने की लॉन्च के बड़े ऐलान की घोषणा, जानिए इस बाइक का लॉन्च डेट।

Yamaha Rx100: 80 और 90 के दशक में यूथ के बीच सबसे ज्यादा पॉपुलर मोटरसाइकिल रही RX100 की वापसी को लेकर समय-समय पर खबरें आती रहती हैं. कभी इसके इसी साल तो कभी 2024 में लॉन्च होने की बात कही जाती है. लेकिन अब इसके लॉन्च को लेकर खुलासा हो गया है. कंपनी ने इस बात से पर्दा उठा दिया है कि ये आइकॉनिक मोटरसाइकिल कब तक बाजार में उतरेगी और इसमें अब क्या बदलाव देखने को मिलेंगे.

यामाहा RX100 प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी! कंपनी ने की लॉन्च के बड़े ऐलान की घोषणा, जानिए इस बाइक का लॉन्च डेट।

दरअसल पॉल्यूशन नॉर्म्स और टू स्ट्रोक बाइक्स के बैन होने के चलते आरएक्स 100 को 1996 में बंद कर दिया गया था. तभी से इसके चाहने वाले इंतजार कर रहे हैं कि कब कंपनी एक बार फिर मोटरसाइकिल को लॉन्च करेगी. लेकिन 27 साल बाद भी कंपनी ने अभी तक इसे सड़कों पर नहीं उतारा है. अब कंपनी की ओर से इस अब पर बयान जारी कर दिया गया है. आइये जानते हैं आपकी चहेती मोटरसाइकिल कब लॉन्च की जाएगी.

बढ़ानी होगी पावर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यामाहा इंडिया के चेयरमैन ईशिन चिहाना ने कहा कि इंडिया में यामाहा आर एक्स 100 एक बेहतरीन मोटरसाइकिल के तौर पर सामने आई. इस मोटरसाइकिल को लोगों का बेहद प्यार मिला. हल्का वजन, डीसेंट स्टाइल, जबर्दस्त पावर और सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली इसकी शानदार आवाज इसे किसी भी मोटरसाइकिल से अलग खड़ा करती थी. लेकिन अब टू स्ट्रोक मोटरसाइकिल का निर्माण नहीं किया जा सकता है. यदि यामाहा आरएक्स 100 को दोबारा बाजार में उतारा गया तो ये कम से कम 200 सीसी इंजन के साथ बनाई जाएगी.

यामाहा RX100 प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी! कंपनी ने की लॉन्च के बड़े ऐलान की घोषणा, जानिए इस बाइक का लॉन्च डेट।

यह भी पढ़े : Hero Splendor Pro Xtec: Hero की नई बाइक लॉन्च होते ही मार्केट में मचाई सनसनी, तगड़ी माइलेज के साथ…

इस नाम को खराब नहीं करना

चिहाना ने कहा कि यामाहा के लिए आरएक्स 100 एक आइकन है और ये नाम कंपनी की लैगेसी से जुड़ा है. हम इस नाम को बिल्कुल भी खराब करना नहीं चाहते हैं. इसलिए जब तक हम आश्वस्त नहीं हो जाते हैं कि एक ऐसी ही हल्की और जबर्दस्त पावर के साथ बाइक को बनाया जा सकता है, हम इसे लॉन्च नहीं करेंगे.

फिलहाल नहीं होगी लॉन्च

इसके साथ ही चिहाना ने ये कंफर्म कर दिया कि आने वाले दिनों में कंपनी का आरएक्स 100 को लॉन्च करने का कोई प्लान नहीं है. हालांकि कंपनी इसके मॉडल पर काम कर रही है लेकिन अभी इसे तैयार नहीं किया गया है. हालांकि कुछ सालों में आर एक्स 100 को दोबारा देखा जा सकता है लेकिन इसमें 200 सीसी से ज्यादा पावर का इंजन होगा और ये फोर स्ट्रोक के साथ आएगी. जिसका मतलब है कि यामाहा आरएक्स 100 की आवाज आपको दोबारा सुनने को नहीं मिलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *