May 30, 2024

Youtuber ध्रुव राठी के वीडियो का विरोध या समर्थन क्यों? जानिए कौन है ध्रुव राठी जिसके नाम से कपटी है BJP सरकार?

Youtuber ध्रुव राठी के वीडियो का विरोध या समर्थन क्यों?

Youtuber ध्रुव राठी के वीडियो का विरोध या समर्थन क्यों?

भारत के हरियाणा में जन्मे और जर्मन में सेटल ध्रुव राठी वह शख्स हैं जिन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से न केवल अपनी अलग पहचान बनाई है, अपने साक्षात्कं कटेंट के जरिए अरबों रुपये कमाए हैं ध्रुव राठी ने यूट्यूब पर तब वीडियो बनाना शुरू किया था, जब इसके बारे में बहुत कम लोग जानते थे. मौजूदा समय में तो उनके वीडियो लाखों नहीं करोड़ो में देखे जाते हैं.

Youtuber ध्रुव राठी के वीडियो का विरोध या समर्थन क्यों? जानिए कौन है ध्रुव राठी जिसके नाम से कपटी है BJP सरकार?

ध्रुव राठी का विवादित वीडियो

उनका एक ताजा वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर कोहराम मचा रहा है इसके आते ही दिलीप मंडल जैसे लोग इसके विरोध और समर्थन में खड़े हो गए हैं यह वीडियो दरअसाल, नरेंद्र मोदी के दस साल के कार्यकाल पर आधारित है. इसमें दिए दीलीलों एवं तथ्यों से यह साबित करने की कोशिश की गई है कि नरेंद्र मोदी ने पिछले 10 साल में सिवाए अपनी छवि चमकाने के कोई उल्लेखनीय काम नहीं किया है

इस वीडिया की तारीफ में आम आदमी पार्टी के एडवोकेट संजीव नासिरा लिखते हैं,‘‘ध्रुव राठी का पूरा विडियो यहां देखिए. मोदी जी के 10 साल में 10 हजार करोड़ अपने चेहरे पर किए गए खर्च को ध्रुव ने एक विडियो से ही मिट्टी में मिला दिया. कहीं मोदी सरकार इस विडियो को डिलीट न करवा देए उससे पहले इसे पूरा देखे. पूरी दुनिया में भारतीय लोगो के बीच इस विडियो की चर्चा है

ध्रुव राठी कौन है?

ध्रुव राठी, एक भारतीय यूट्यूबर, सामाजिक कार्यकर्ता, विश्लेषक, लाइफस्टाइल व्लॉगर और मैकेनिकल इंजीनियर हैं। वह एक भारतीय नागरिक है जो अब जर्मनी में रहते हैं। वह भारत में एक यूट्यूबर और कार्यकर्ता हैं जो समर्पित और मेहनती हैं। वे समकालीन राजनीति, इतिहास, पर्यावरण, समाज और व्यक्तिगत वित्त जैसे विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला पर बोलने के लिए जाने जाते हैं । वह राजनीति और ऑन-ट्रेंड विषयों पर अपनी उदार राय के लिए लोकप्रिय और विवादास्पद दोनों बने हुए हैं। ध्रुव अक्सर अपने प्राथमिक चैनल पर वीडियो अपलोड करते है, जिसके लगभग 6 मिलियन सब्सक्राइबर हैं।

ध्रुव राठी का निजी जीवन

ध्रुव राठी अपने निजी जीवन में एक शांत लेकिन आत्मविश्वासी व्यक्ति हैं। उन्हें पूरी दुनिया में घूमना पसंद है और वह एक समर्पित YouTuber हैं। इसके अलावा, ध्रुव की शादी विएना के बेल्वेडियर पैलेस में अपनी प्रेमिका जूली लब्र से हुई है। वह मेडिकल की छात्रा है।

ध्रुव राठी की नेट वर्थ

ध्रुव राठी भारत की सबसे पसंदीदा हस्तियों में से एक है, जिसकी कुल संपत्ति 2021 तक $4 मिलियन है। जो कि भारतीय रुपये में 25 करोड़ रुपये है। उनका 2021 तक मासिक वेतन लगभग 30 लाख + 12 करोड़ की वार्षिक आय के साथ है। अपने सभी मूल्य के अलावा, उन्हें हर साल मूवी, YouTube वीडियो द्वारा उनके व्यक्तिगत निवेश, रियल एस्टेट, स्टॉक सहित 20 लाख का अतिरिक्त वेतन मिलता है। इसके अलावा वह एंडोर्समेंट के लिए ब्रैंड्स से 7-8 लाख रुपये चार्ज भी करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *