Monday, February 26, 2024
Homejob alertयूपी पुलिस में 60000+कांस्टेबल पदों पर आवेदन का आखिरी मौका,जल्दी से करें...

यूपी पुलिस में 60000+कांस्टेबल पदों पर आवेदन का आखिरी मौका,जल्दी से करें अप्लाई

यूपी पुलिस में 60000+कांस्टेबल पदों पर आवेदन का आखिरी मौका यूपी पुलिस में कांस्टेबल के 60 हजार से अधिक पदों पर आवेदन का आज आखिरी दिन है। इच्छुक उम्मीदवार नीचे बताए तरीके से अभी आवेदन कर दें।परीक्षा अस्थायी रूप से फरवरी, 2024 में आयोजित होने वाली है।उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) आज, 16 जनवरी को यूपी पुलिस में नागरिक पुलिस कांस्टेबलों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया समाप्त करने वाला है।योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

यूपी पुलिस में 60000+कांस्टेबल पदों पर आवेदन का आखिरी मौका,जल्दी से करें अप्लाई

UPPBPB SI Constable Bharti: Recruitment for 62 thousand posts in UP Police  will start from January - UPPBPB SI, Constable Bharti 2023-24 : यूपी पुलिस  में 62 हजार पदों पर भर्तियां जनवरी

फरवरी में होगी परीक्षा

इस भर्ती अभियान का लक्ष्य संयुक्त भर्ती परीक्षा के माध्यम से कुल 60,244 पुरुष और महिला सिविलियन कांस्टेबल पदों को भरना है।परीक्षा अस्थायी रूप से फरवरी, 2024 में आयोजित होने वाली है।

यह भी पढ़े युवाओं के लिए नौकरी पाने का शानदार मौका पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा पंजीकरण की तिथि में बदलाव,जानें नया कार्यक्रम

पात्रता मानदंड

आयु सीमा: उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई, 2023 को 18 वर्ष से 22 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट लागू है।

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवारों को भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से कक्षा 10 और 12 (कक्षा 10 + 2) बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। अधिक संबंधित विवरण के लिए आप आधिकारिक अधिसूचना पढ़ सकते हैं।

यूपी पुलिस में 60000+कांस्टेबल पदों पर आवेदन का आखिरी मौका,जल्दी से करें अप्लाई

चयन प्रक्रिया

UP Police Constable Recruitment 2023 For 60244 Posts Age Limit Increased By  3 Years For Both Male And Female Candidates | UP पुलिस भर्ती के उम्मीदवारों  के लिए बड़ी खबर! अब एज

उम्मीदवारों का चयन ओएमआर आधारित परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा, जिसके बाद उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन,शारीरिक मानक परीक्षण और एक शारीरिक साक्षात्कार (यदि आवश्यक हो) दौर में शामिल होना पड़ेगा।

आवेदन शुल्क

पंजीकरण प्रक्रिया के दौरान उम्मीदवारों से 400 रुपये का आवेदन शुल्क लिया जाएगा। कोई शुल्क छूट अधिसूचित नहीं की गई है।

ऐसे करें आवेदन

UP Police Bharti 2023: 60 हजार कॉन्स्टेबल भर्तियों के लिए एक और राहत, अब ये  शर्त भी हटी - UP Police Bharti 2023 after age limit Another big relief for  Constable 60244 recruitment - AajTak

यूपी पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन करने के लिए नीचे बताए स्टेप्स को फॉलो करें:आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं।होमपेज पर कांस्टेबल पदों पर आवेदन के लिए उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें।अब पंजीकरण करें और आगे बढ़ें।फॉर्म भरें, डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें, शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म को सबमिट करें।फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए इसका एक प्रिंटआउट लें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments