Wednesday, February 28, 2024
Homeeducationयुवाओं के लिए इन सेक्टर में बंपर भर्ती,एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा का...

युवाओं के लिए इन सेक्टर में बंपर भर्ती,एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी,जल्दी से चेक करें अपडेट

युवाओं के लिए इन सेक्टर में बंपर भर्ती,एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी,कर्मचारी चयन आयोग ने जनरल-ड्यूटी (जीडी) कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। परीक्षा 20, 21, 22, 23, 24, 26, 27, 28, 29 फरवरी, 1, 5, 6, 7, 11 और 12 मार्च को आयोजित की जाएगी।

युवाओं के लिए इन सेक्टर में बंपर भर्ती,एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी,जल्दी से चेक करें अपडेट

युवाओं के लिए खुश खबरी

SSC GD Constable Admit Card: कर्मचारी चयन आयोग ने मध्य प्रदेश क्षेत्र और पश्चिमी क्षेत्र के लिए जनरल-ड्यूटी (जीडी) कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। भर्ती परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in के माध्यम से एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

इन तारीखों पर होगी परीक्षा

आयोग केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ), एसएसएफ, और असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी) विभिन्न जीडी कॉन्स्टेबल पदों के लिए 20, 21, 22, 23, 24, 26, 27, 28, 29 फरवरी, 1, 5, 6, 7, 11 और 12 मार्च को भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा।भर्ती अभियान का लक्ष्य विभाग में कुल 26,146 जीडी कॉन्स्टेबल रिक्तियों को भरना है। एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड 2024 तक पहुंचने के लिए उम्मीदवार अपने लॉगिन विवरण जैसे पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि का उपयोग कर सकते हैं।

यह भी पढ़े नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी जूनियर इंजीनियर के 550+पदों पर बंपर भर्ती,जल्दी करें अप्लाई

एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल 2024: चयन प्रक्रिया

युवाओं के लिए इन सेक्टर में बंपर भर्ती,एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी,जल्दी से चेक करें अपडेट

एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल चयन प्रक्रिया में चार प्राथमिक चरण शामिल हैं: लिखित परीक्षा, शारीरिक परीक्षा चरण, मेडिकल परीक्षा और उसके बाद दस्तावेज सत्यापन।एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। परीक्षा में उम्मीदवारों के ज्ञान, उनकी आलोचनात्मक सोच क्षमताओं और मौलिक गणितीय कौशल का आकलन किया जाएगा। परीक्षा में 200 प्रश्न होंगे जिन्हें 2 घंटे की अवधि में पूरा किया जाएगा।

सीबीटी उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार शारीरिक परीक्षण के लिए पात्र होंगे। ये परीक्षण उम्मीदवारों की शारीरिक फिटनेस और ताकत का आकलन करने पर केंद्रित हैं। पीईटी में उम्मीदवार की सहनशक्ति की जांच करने के लिए दौड़, लंबी कूद और ऊंची कूद सहित शारीरिक गतिविधियों की एक श्रृंखला शामिल होती है। इस बीच, पीएसटी विशिष्ट शारीरिक मानकों जैसे ऊंचाई, वजन और छाती के आकार का भी मूल्यांकन किया जाएगा।पीईटी और पीएसटी पास करने पर, उम्मीदवारों को गहन चिकित्सा परीक्षा से गुजरना पड़ता है। मेडिकल जांच के बाद अंतिम चरण डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का होता है। इस चरण में उम्मीदवारों की वैधता को प्रमाणित करने के लिए स्कूल प्रमाणपत्र सहित उनके मूल दस्तावेजों की समीक्षा की जाती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments