June 21, 2024

कन्या भोज कराते समय इन बातों का जरूर रखें ध्यान,घर में होगी बरकत होगा धन लाभ

नवरात्रि का महीना चल रहा है ऐसे में लोग पूरे धर्म कर्म से पूजा पाठ करते हैं। नवरात्रि के महीने में पूजा पाठ का विशेष महत्व बताया गया है। हर घर में पाठक पूजा होता है ऐसे में लोग कई तरह की बातों का ध्यान रखते हैं।

नवरात्रि के हर दिन का विशेष महत्व बताया गया है और ऐसे में लोगों को कई बातों का ध्यान रखना पड़ता है। नवमी के दिन लोग कन्या भोजन कराते हैं और कन्या भोजन कराते समय माता को प्रसन्न करने के लिए लोग कुछ बातों का विशेष रूप से ध्यान रखते हैं।

Also Read:Health News:कई बीमारियों से लड़ने में मदद करता है पिस्ता बदाम,जानिए इसके कुछ खास गुण

नवरात्रि में कन्नू कन्याओं का भोजन कराते समय आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए –

कुंवारी कन्याओं को भोजन कराते समय उनको लाल वस्त्र दान करना चाहिए और अगर आप लाल वस्त्र दान नहीं कर पाते हैं तो उनको लाल चुनरी दान करें। ऐसा करने से आपको धन लाभ होगा।

आटे का बर्फी बनाकर आप माता को उस बर्फी बनाकर भोग लगाएं उसके बाद इसे कुंवारी कन्याओं को दान कर दें। ऐसा करने से आपके घर में धन्य धन्य भरा रहता है।

कुंवारी कन्याओं को खाना खिलाने के बाद उसे फल जरूर दें माना जाता है ऐसा करने से नौकरी में बेहद सफलता मिलती है।

कुंवारी कन्याओं को विदा करते समय उनको चावल देकर विदा करें कहा जाता है कि ऐसा करने से कुंवारी कन्याओ का आशीर्वाद मिलता है और घर में बरकत होती है।

शास्त्रों में ऐसा माना गया है कि अगर आप इन सभी बातों का ध्यान रखेंगे तो आपको बेहद लाभ होगा.आपको बता दें कि कन्या भोज कराते समय और इन बातों का भी ध्यान रखना चाहिए कि कन्या का विदाई करते समय उन्हें जरूर चावल दान करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *