July 19, 2024

Maha Shivratri Remedies 2024: Love Marriage करने की चाहत रखने वालो को मिलेगी भगवान शिव की विशेष कृपा

Maha Shivratri Remedies 2024

Maha Shivratri Remedies 2024

Maha Shivratri Remedies 2024:जब भी परफेक्ट कपल की बात होती है तो भगवान शिव और माता पार्वती की तस्वीर दिमाग में आती है। सदियां बीत गईं लेकिन आज भी शिव और पार्वती के एक-दूसरे के प्रति प्रेम की पराकाष्ठा की मिसाल दी जाती है। माता पार्वती ने कठोर तपस्या की और 108 जन्म लेकर महादेव को पति के रूप में प्राप्त किया। भगवान शिव का अर्धनारीश्वर रूप देवी पार्वती के प्रति उनके प्रेम को दर्शाता है।

Maha Shivratri Remedies 2024: Love Marriage करने की चाहत रखने वालो को मिलेगी भगवान शिव की विशेष कृपा

अगर आप भी उनकी तरह सच्चा प्यार पाना चाहते हैं तो महाशिवरात्रि के दिन ये उपाय आजमाएं। ताकि आप भी अपनी पसंद के जीवनसाथी से शादी कर सकें, लेकिन ध्यान रखें कि ये उपाय तभी फलदायी होते हैं जब इनके प्रति पूरी आस्था और समर्पण हो। महाशिवरात्रि पर ये उपाय करने से महादेव और माता पार्वती का आशीर्वाद मिलता है और विवाह में आ रही बाधाएं दूर होती हैं।

Maha Shivratri Remedies 2024

1.महाशिवरात्रि के दिन व्रत रखें। इस दिन लाल रंग के कपड़े पहनकर शिव मंदिर जाएं। ऊं नम: शिवाय कहते हुए शिवलिंग पर पंचामृत चढ़ाएं। फिर पूरे शिव परिवार को जल अर्पित करें।

2. लाल रंग की मौली लें। लेकिन ध्यान रखें कि मौली इतनी बड़ी होनी चाहिए कि आप उसे हाथ में ले सकें और मौली से भगवान शिव और पार्वती की सात बार परिक्रमा करें और उन्हें मौली से बांध दें। मौली को दक्षिणावर्त लपेटना है। इसके बाद सच्चे मन से माता पार्वती से अपने विवाह के लिए प्रार्थना करें।

3.महाशिवरात्रि पर माता पार्वती को सुहाग का सामान जैसे लाल चूड़ियां, लाल चुनरी, लाल वस्त्र, लाल फूल, मेहंदी, रोली, लाल रिबन, लाल चूड़ियां आदि चढ़ाएं। साथ ही माता से प्रार्थना करें कि, ‘जिस प्रकार आपको एक सम्मानित जीवन साथी के रूप में आपका प्यार मिला है, उसी प्रकार मुझे भी एक पति के रूप में मेरा प्यार मिले।’ इस उपाय से आपको अवश्य लाभ मिलेगा.

4. गेंदे की एक बड़ी माला लें और दोनों को अर्पित करें यानी दोनों को एक साथ एक ही माला पहनाएं, अलग-अलग माला न चढ़ाएं। इसके बाद भगवान शिव को नारियल चढ़ाएं और ‘ओम श्रीं वर प्रदाय श्री नम:’ मंत्र का 108 बार जाप करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *