June 16, 2024

बनाए कुछ स्पेशल चटपटा खाने के शौकीन स्नैक में जरूर ट्राई करें क्रिस्पी मैगी भेल,जानें रेसिपी

आज हम आपके लिए मैगी भेल बनाने की रेसिपी लेकर आए हैं। ये स्वाद में बहुत चटपटी और क्रिस्पी होती है। इसको आप केवल 10 मिनट में बनाकर खा सकते हैं। ये स्नैक के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन साबित हो सकता है।

यह भी पढ़े पत्नी ने अपने ही पति की कराई शादी,छोटी बहन को बनाया अपनी सौतन,जानें पूरा मामला

मैग्गी भेल रेसिपी

Cheesy Tadka Maggi Recipe + Video - Whiskaffair

मैगी एक पैकेटबंद चाइनीज फूड है। इसको बच्चे और बड़े दोनों ही खाने के दीवाने रहते हैं। मैगी को लोग हल्की भूख के दौरान फटाफट बनाकर खा लेते हैं। लेकिन क्या कभी आपने मैगी की मदद से बनी भेल का स्वाद चखा है? अगर नहीं तो आज हम आपके लिए मैगी भेल बनाने की रेसिपी लेकर आए हैं। ये स्वाद में बहुत चटपटी और क्रिस्पी होती है। इसको आप केवल 10 मिनट में बनाकर खा सकते हैं। ये स्नैक के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन साबित हो सकता है, तो चलिए जानते हैं

मैगी भेल बनाने की सामग्री

Vegetable Masala Maggi Noodles Recipe | Masala Maggi Noodles - Spoons Of  Flavor

एक या दो पैकेट मैगी-प्याज कटा-टमाटर-हरी मिर्च-धनिया-मूंगफली भुनी हुई-नीबू का रस-चाट मसाला-थोड़ा सा शहद-थोड़ा सा सेव-नमक-धनिया पत्ती कटी हुई
-अनार के दाने

मैगी भेल बनाने की रेसिपी

Maggi Bhel Chaat Recipe - Maggi Noodles Bhel Recipe

मैग्गी भेल खाने में बहुत ही टेस्टी लगती है इसको बनाने के लिए आप सबसे पहले एक या दो पैकेट मैगी को मिक्सी में दरदरा पीस लें।फिर आप एक कढ़ाई में तेल डालकर गर्म कर लें।इसके बाद आप इसमें मैगी डालें और क्रिस्पी होने तक भून लें।फिर आप एक बाउल में बारीक कटा प्याज, टमाटर, हरी मिर्च और धनिया डालें।इसके साथ ही आप इसमें भुनी हुई मूंगफली, नीबू का रस,चाट मसाला और मैगी डालकर मिला दें।फिर आप इसमें थोड़ा सा शहद और थोड़ा सा सेव डालें और अच्छी तरह मिला लें।

इसके बाद आप इसमें आश्यकतानुसार नमक डालकर मिला लें।अब आपकी चटपटी और क्रिस्पी मैगी भेल बनकर तैयार हो चुकी है।फिर आप इसको धनिया पत्ती और अनार के दानों से गार्निश करके सर्व करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *