July 16, 2024

डार्क सर्कल हटाने के लिए करें ये उपाय इससे खूबसूरत दिखेंगा चहेरा

डार्क सर्कल हटाने के लिए करें ये उपाय इससे खूबसूरत दिखेंगा चहेरा जब चेहरे पर काले घेरे दिखते हैं तो बहुत बेकार लगता है। वैसे डार्क सर्कल होना कोई गंभीर स्वास्थ्य समस्या तो नहीं है, लेकिन यह आपको थका और अस्वस्थ दिखा सकते हैं। इससे खूबसूरत चेहरे की रंगत बिगड़ जाती है। ऐसे में इनको रिमूव करना बेहद जरूरी है। काले घेरे की समस्या पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए अलग नहीं है।

यह भी पढ़े शादी के दौरान दूल्हे ने कर दी ऐसी हरकत, दुल्हन ने बैरंग लौटा दी बारात,गुस्से में हुई लाल

डार्क सर्कल हटाने के उपाय

फेस पर डार्क सर्कल होने की वजह से चहेरा बिल्कुल भी अच्छा नहीं दिखता है दरअसल,आंखों के आसपास की त्वचा अतिसंवेदनशील होती है। इसलिए इन समस्याओं के इलाज के लिए रासायनिक उत्पादों के बजाय प्राकृतिक उपचार का सहारा लेना सबसे अच्छा है। जो लोग भी इन काले घेरों से परेशान हैं, वह जिद्दी काले घेरों से छुटकारा पाने के लिए घरेलू उपचार आजमा सकते हैं। नीचे जानिए डार्क सर्कल हटाने के घरेलू उपाय.

डार्क सर्कल होने का कारण

क्यों होते हैं डार्क सर्कल्स? जानें इनसे छुटकारा पाने के लिए घरेलू उपचार |  dark circles Causes and home remedies to get rid of dark circles | TV9  Bharatvarsh

कम नींद लेना
स्कीन टाइम अधिक होना
उम्र का बढ़ना
ज्यादा आंसू बहाना
मानसिक एवं शारीरिक तनाव
पौष्टिक भोजन का अभाव होना
डार्क सर्कल्स रिमूव करने के लिए 2 प्रभावी घरेलू उपाय

कोल्ड कंप्रेस से हटेंगे काले घेरे

How to Get Rid of Dark Circle in hindi - इन 4 तरीकों को अपनाकर कम हो जाएंगे  पुराने डार्क सर्कल, चमकने लगेगा आपका चेहरा

डार्क सर्कल दूर करने के लिए बर्फ की मदद लें। इसके लिए कुछ बर्फ के टुकड़े लें और उन्हें एक कपड़े में लपेट लें। इसके बाद इसे कुछ मिनट के लिए आंखों के नीचे की त्वचा पर लगाएं। ऐसा करने से आंखों के नीचे की सूजन कम हो जाती है और काले घेरे धीरे-धीरे कम होकर खत्म होने लगते हैं।

टीबैग से हटेंगे काले घेरे

Types of Dark Circles and How to Treat Them | types of dark circles and how  to treat them | HerZindagi

आंखों के नीचे होने वाले काले घेरे हटाने के लिए टीबैग की मदद लें। इसके लिए दो ब्लैक या ग्रीन टी बैग को लेना है और उन्हें गर्म पानी में भिगो देना है। फिर लगभग 20 मिनट के लिए फ्रिज में रख दें। इसके बाद इसे अपनी आंखों के नीचे 10-15 मिनट के लिए लगाएं। फिर आंखों को ठंडे पानी से धो लें। ऐसा करने से भी आंखों के नीचे मौजूद काले दूर होने में मदद मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *