Sunday, March 3, 2024
HomeMPBetul News: बैतूल के सापना डेम में टूरिस्ट के लिए लगाए नाव...

Betul News: बैतूल के सापना डेम में टूरिस्ट के लिए लगाए नाव अब टूरिस्ट ले पाएंगे नाव का आंनद

Betul News: अब बैतूल में भी नाव का आनद ले पाएंगे लोग यहाँ सापना डेम में लगी टूरिस्ट की भीड़ रविवार को विधायक हेमंत खंडेलवाल, डा योगेश पंडाग्रे, चंद्रशेखर देशमुख, गंगा उइके, जल प्रहरी मोहन नागर, पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता, राजीव खंडेलवाल सहित अन्य की मौजूदगी में सापना जलाशय पर बोट क्लब का शुभारंभ किया गया।

Betul News: बैतूल के सापना डेम में टूरिस्ट के लिए लगाए नाव अब टूरिस्ट ले पाएंगे नाव का आंनद

यह भी पढ़े :- MP News : मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दिया बड़ा आदेश लाड़ली बहनो के तीसरे चरण में इस तारिक से कर सकते है आवेदन

पर्यटन विभाग के द्वारा अनुज्ञापित करने के बाद सापना जलाशय में जल पर्यटन की गतिविधियों को शुरू किया गया है। सापना जलाशय के बोट क्लब तक पहुंचना बेहद ही आसान है। बैतूल-नागपुर फोरलेन पर बैतूल से नागपुर की ओर जाने वाले मार्ग पर सापना जलाशय के किनारे से ही पुराने हाइवे पर जाकर कुुछ दूर ही बोट क्लब पहुंचा जा सकता है।

यह भी पढ़े :-MP : भोपाल में हुआ अनोखा निकाह 103 साल के शख्स ने किया 49 साल की महिला से निकाह जानिए

मुलताई से बैतूल की ओर आने पर सापना जलाशय में जिस स्थान से पानी जमा दिखता है वहां पर खापा गांव से पुराने हाइवे पर मुड़कर आसानी से पहुंचा जा सकता है।यहां पर एक मोटर बोट और दो पैडल बोट की सुविधा पर्यटकों को उपलब्ध कराई जा रही है। बोट क्लब के संचालकों ने बताया कि पर्यटन विभाग के द्वारा जिले में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

Betul News: बैतूल के सापना डेम में टूरिस्ट के लिए लगाए नाव अब टूरिस्ट ले पाएंगे नाव का आंनद

इसी क्रम में सबसे पहले बोट क्लब की सुविधा प्रारंभ की गई है। इसमें पर्यटक सापना जलाशय में भरे अथाह जल के भीतर बोट में बैठकर आनंद ले पाएंगे। पैडल बोट के माध्यम से भी पर्यटक जलाशय के भीतर पानी में जाकर लहरों के बीच बोट चलाने का आनंद लेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments