Monday, February 26, 2024
HomeMPमौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट,अगले कुछ घंटों में प्रदेश के इन...

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट,अगले कुछ घंटों में प्रदेश के इन जिलों में होगी भारी बारिश

मध्य प्रदेश में मौसम एक बार फिर से बदलाव देखा जा रहा हैं। ऐसे में एमपी से अभी ठंड धीरे-धीरे से गायब होते नजर आ रही है। अधिकतर प्रदेश के जिलों में अचानक से तापमान में वृद्धि देखी जा रही है। बीते सोमवार के दिन न्यूनतम तापमान बढ़कर 7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। ऐसे में अधिकतम तापमान में भी जबरदस्त उछाल देखने को मिला। तापमान बढ़कर 30 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट,अगले कुछ घंटों में प्रदेश के इन जिलों में होगी भारी बारिश

वही आज के दिन मंगलवार को भी प्रदेश के सभी जिलों का तापमान शुष्क बने रहने का अनुमान जताया गया है। हालांकि कुछ स्थानों में हल्के से लेकर मध्यम तक कोहरा छाए रहने की चेतावनी जारी कर दी गई है। एमपी के इन जिले ग्वालियर, दतिया, भिंड, जबलपुर और निवाड़ी जिलों में कहीं-कहीं कोहरे की वजह से दृश्यता 200 से 800m के बीच रहने का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में कोई खास परिवर्तन देखने को नहीं मिलेगा। अभी फिलहाल प्रदेश के तापमान में कोई विशेष बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट,अगले कुछ घंटों में प्रदेश के इन जिलों में होगी भारी बारिश

बीते दिन सोमवार का मौसम

प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान छतरपुर जिले के खजुराहो में 7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड दर्ज किया गया। जबकि सर्वाधिक अधिकतम तापमान खंडवा में 30.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। वही प्रदेश के 5 सबसे कम न्यूनतम तापमान वाले स्थानों में छतरपुर जिले के खजुराहो में 7 डिग्री सेल्सियस, छतरपुर जिले के बिजावर में 7.4, शहडोल जिले के कल्याणपुर में 7.7, रीवा में 8 और दतिया, अशोकनगर के आवरी में 8.2 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया।

Read Also: Post Office Scheme : पोस्ट ऑफिस की नयी स्कीम से पति और पत्नी दोनों को मिलेंगे 36,996 रु अभी करे आवेदन

प्रदेश के इन जिलों का तापमान

सोमवार को कई दिनों बाद ऐसा हुआ है जबकि अधिकांश शहरों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के ऊपर पहुंच गया। प्रमुख स्थानों के न्यूनतम और अधिकतम तापमान को देखा जाए तो पचमढ़ी में न्यूनतम 8.4, अधिकतम 22.6, भोपाल में न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस, अधिकतम 26.8, ग्वालियर में न्यूनतम 11.5, अधिकतम 22.8, इंदौर में न्यूनतम 12.8, अधिकतम 26.6, खंडवा में न्यूनतम 11, अधिकतम 30.1, उज्जैन में न्यूनतम 11, अधिकतम 27 डिग्री सेल्सियस, जबलपुर में न्यूनतम 12.8, अधिकतम 27.5, सिवनी में न्यूनतम 12.4, अधिकतम 29 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड हुआ है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments